IND vs AUS: टीम इंडिया जीतेगी पहला टी-20 मैच, ये आंकड़े दे रहे गवाही

मंगलवार को भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच टी-20 सीरीज का पहला मुकाबला मोहाली के पीसीए स्टेडियम में खेला जाएगा. भारतीय टीम के खिलाफ इस मैदान पर ऑस्ट्रेलिया ने अभी तक कोई भी T20 मैच नहीं जीता है. भारतीय टीम का रिकॉर्ड इस मैदान पर काफी अच्छा रहा है. दोनों टीमों के बीच मुकाबला कल शाम 7:30 बजे से शुरू होगा. भारतीय टीम का पहला टी-20 मैच जीतना लगभग तय है. ये हम नहीं बल्कि आंकड़े कह रहे हैं.

टीम इंडिया की जीत की गवाही दे रहे ये आंकड़े

भारतीय टीम ने अब तक मोहाली के पीसीए स्टेडियम में 4 मैच खेले हैं और उसे कभी भी हार नहीं मिली है. भारत ने सबसे पहले 2009 में इस मैदान पर श्रीलंका को टी20 में 6 विकेट से हराया था. इसके बाद टीम इंडिया ने 2016 में ऑस्ट्रेलिया के विरुद्ध इस मैदान पर 6 विकेट से जीत दर्ज की थी. आखिरी बार भारतीय टीम इस मैदान पर 2019 में दक्षिण अफ्रीका के विरुद्ध खेलने उतरी थी और उसे 7 विकेटों से जीत मिली थी. ऐसे में भारतीय टीम कल होने वाले मुकाबले में भी इस मैदान पर आसानी से जीत दर्ज कर सकती है.

हेड टू हेड रिकॉर्ड में भी है टीम इंडिया का पलड़ा भारी

अगर दोनों टीमों के बीच हेड टू हेड मैचों की बात करें तो अब तक दोनों टीमों का 23 बार आमना-सामना हुआ है. इस दौरान 13 मुकाबलों में टीम इंडिया ने जीत दर्ज की है, जबकि ऑस्ट्रेलिया की टीम केवल 9 बार ही मैच जीती है. जबकि एक मैच बेनतीजा रहा. 23 में से सात मैच भारतीय धरती पर खेले गए हैं, जिसमें से टीम इंडिया ने 4 मुकाबले जीते हैं. वहीं न्यूट्रल वेन्यू पर दोनों टीमों ने चार में से दो-दो मैचों में जीत दर्ज की.

Leave a Reply

Your email address will not be published.