12 करोड़ी बल्लेबाज तरस रहा है टीम इंडिया में एक मौके को, कभी हुआ करता था टीम की धड़कन

भारतीय क्रिकेट टीम में जगह बनाने का सपना लेकर ना जाने कितने युवा संघर्ष करते हैं और जब इनको टीम इंडिया में डेब्यू करने का मौका मिल पाता है तो उनकी खुशी का ठिकाना नहीं रहता. लेकिन हर किसी के लिए टीम इंडिया में डेब्यू करने के बाद अपनी जगह बनाए रखना बहुत मुश्किल हो जाता है. बहुत बार ऐसा भी होता है, जब खिलाड़ी को खराब प्रदर्शन के चलते टीम से बाहर का रास्ता दिखा दिया जाता है और फिर उसको वापसी का मौका ही नहीं मिल पाता. ऐसा ही कुछ 12 करोड़ी बल्लेबाज के साथ भी हो रहा है, जो एक समय भारतीय टीम की धड़कन हुआ करता था. लेकिन अब एक मौके को तरस रहा है.

12 करोड़ी बल्लेबाज को टीम इंडिया में नहीं मिल रहा वापसी का मौका

हम जिस बल्लेबाज के बारे में बात कर रहे हैं वो एक समय भारतीय टीम का महत्वपूर्ण हिस्सा था. ये बल्लेबाज रोहित शर्मा के साथ ओपनिंग करता था. लेकिन कुछ मैचों में खराब प्रदर्शन के बाद इसे टीम से बाहर कर दिया गया. वो खिलाड़ी कोई और नहीं बल्कि बेहतरीन बल्लेबाज मयंक अग्रवाल हैं, जो लंबे समय से टीम इंडिया से बाहर चल रहे हैं. श्रीलंका के विरुद्ध इस साल की शुरुआत में खेली गई सीरीज में वह कुछ खास प्रदर्शन नहीं कर पाए थे, तब से ही उन्हें चयनकर्ता नजरअंदाज कर रहे हैं.

खत्म होने की कगार पर पहुंचा करियर

मयंक अग्रवाल लंबे समय से टीम इंडिया का हिस्सा नहीं हैं. ऐसे में उनका करियर खत्म होने की कगार पर नजर आ रहा है. भारत के लिए उन्हें 21 टेस्ट मैचों में खेलने का मौका मिला, जिसमें उन्होंने 1488 रन बनाए. उन्होंने टेस्ट में 4 शतक और 5 अर्धशतक भी लगाए. उन्हें आखिरी बार इंग्लैंड के विरुद्ध जून के महीने में खेले गए टेस्ट मैच के लिए टीम में शामिल किया गया था, पर खेलने का मौका नहीं दिया गया.

आईपीएल 2022 में मिली थी 12 करोड़ की सैलरी

मयंक अग्रवाल आईपीएल में सालों से पंजाब किंग्स के लिए खेलते आ रहे हैं. उन्हें आईपीएल 2022 के लिए पंजाब किंग्स ने पूरे 12 करोड़ रुपये में रिटेन किया था. आईपीएल 2022 में उन्होंने 11 पारियों में बल्लेबाजी की और 195 रन बनाए. वह केवल एक अर्धशतक ही लगा पाए. अब वो टीम इंडिया में एक मौका पाने को भी तरस रहे हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published.