वीडियो: BCCI के सामने झुका PCB, भारत के इस स्टेडियम में होगा इंडिया और पाकिस्तान का वर्ल्ड कप 2023 मुकाबला

पिछले कुछ सालों से भारत और पाकिस्तान के बीच बिगड़े राजनीतिक माहौल की मार दोनों देशों के क्रिकेट फैंस झेल रहे है। एशिया कप को लेकर पहले से ही दोनों देशों के बीच तकरार अपने चरम सीमा पर जारी है और अब तकरार के आग की लपटे नवंबर मे होने वाले 50 ओवर के वर्ल्ड कप को भी झुलसा रही है।

भारत ने एशिया कप के लिए पाकिस्तान जाने से मना कर दिया है जिसके बाद पाकिस्तान टीम ने भी वर्ल्ड कप के भारत आने से इनकार रहा है। लेकिन हाल मे हुए मीटिंग मे आईसीसी कोई भी निष्कर्ष पर नहीं पहुँच पाई। जिससे अब लग रहा कि भारत और पाकिस्तान के बीच वर्ल्ड कप का मुकाबला भारत मे होगा।

BCCI के अनुसार भारत मे होगा भारत vs पाक का मुकाबला

इस बार एशिया कप 2023 का आयोजन पाकिस्तान मे होना है जिसको लेकर बीसीसीआई (BCCI) ने भारतीय टीम को पाकिस्तान भेजने से मना कर दिया है। इसके पलट पीसीबी ने भी वर्ल्ड कप को लेकर भारत आने से मना कर दिया। इसको लेकर पाकिस्तान ने आईसीसी से इसकी गुहार लगाई लेकिन आईसीसी ने इस ओर कोई चर्चा नहीं किया। अब क्रीकबज़ के एक रिपोर्ट अनुसार, भारत और पाकिस्तान के बीच मैच के स्थान को लेकर खबर आई है।

रिपोर्ट्स के अनुसार इन दोनों देशों के बीच मैचों के लिए दिल्ली और चेन्नई को मैचों की मेजबानी के लिए चुना गया है। हालांकि बीसीसीआई (BCCI) या आईसीसी ने इस पर कोई भी प्रतिक्रिया नहीं दिया और आईसीसी ने वर्ल्ड कप को लेकर कोई भी शेड्यूल जारी नहीं किया है। रिपोर्ट्स मे आगे होने वाले मैचों का स्टेडियम को लेकर चर्चा है।

वर्ल्ड कप के 48 मैच के BCCI ने 12 शहरों को किया शॉर्टलिस्ट

बीसीसीआई (BCCI) ने आगामी वर्ल्ड कप के लिए 12 शहरों को शॉट लिस्ट किया है। ऐसे मे इन 12 शहरों मे चार चार मैच होने है। इसके साथ ही वर्ल्ड कप का फाइनल अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम मे खेला जा रहा है। वहीं मुंबई के वानखेडे मे टूर्नामेंट का सेमी फाइनल खेले जाने कई उम्मीद है। हालांकि दूसरे सेमी फाइनल को लेकर अभी तक कोई भी खबर नहीं आई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.