कप्तान बनते ही घमंड में चूर हुए नीतीश राणा– मैं धोनी, रोहित या विराट को फॉलो नहीं करता, दिग्गजों को लेकर दे बैठे विवादित बयान

कोलकाता नाइट राइडर्स टीम के मुख्य खिलाड़ी और कप्तान श्रेयस अय्यर पीठ की चोट के चलते आईपीएल 2023 के पूरे सीजन से बाहर हो गए है। उनके बाहर होने के बाद तीन साल से केकेआर की टीम में अहम भूमिका अदा करने वाले दिल्ली के रहने वाले बायें हाथ के विस्फोटक बल्लेबाज नितीश राणा (Nitish Rana) को टीम की कप्तानी की कमान सौपी गई है।

इसी बीच उन्होंने बुधवार यानी 28 मार्च को एक प्रेस कॉन्फ्रेंस अटेंड की। इस दौरान राणा कप्तानी के घमंड में चूर-चूर दिखाई दिए। उन्होंने कुछ ऐसा कह दिया, जिसके बाद उनकी आलोचना की जा रही है। आईए जानते है कि उन्होंने क्या कुछ कहा।

कप्तानी के घमंड में नजर आए Nitish Rana

कोलकाता नाइट राइडर्स का पहला मुकाबला 1 अप्रेल को पंजाब के साथ मौहाली में खेला जाना है। इससे पहले पत्रकारो ने केकेआर के कप्तान राणा (Nitish Rana) से कुछ सवाल जवाब किए। इस दौरान एक रिपोर्टर ने उनसे पूछा कि, आप कप्तानी में अपना आईडल विराट कोहली, महेंद्र सिंह धोनी और सौरव गांगूली में से किसे मानते है। इस पर उन्होंने मजेदार जवाब देते हुए कहा कि,

”मैं किसी को भी फॉलो नहीं करना चाहता और मैं अपने तरीके से लीड करना चाहता हूं। मैं जानता हूं कि अगर मैं किसी को फॉलो करना शुरू करूंगा, कहीं मैं खुद को खो दूंगा। मैं अपने अंदाज में कप्तानी करना चाहता हूं और मेरे तरीके से उसी को आगे बढ़ाओ।”

अपने तरीके से कप्तानी करना चाहते है Nitish Rana

नीतिश राणा (Nitish Rana) को आईपीएल में पहली बार कप्तानी की कमान दी गई है। उन्हें श्रेयस अय्यर की जगह नया कप्तान चुना गया है। वहीं अपनी शानदार आईपीएल के करियर में पहली बार टीम को लीड़ करते हुए नजर आने वाले है। उन्होंने बातचीत करते हुए आगे कहा कि,

”ये सिर्फ दादा के बारे में नहीं है। मैंने सभी बड़े टूर्नामेंटों में कई कप्तानों – गौतम गंभीर, इयोन मोर्गन, दिनेश कार्तिक, श्रेयस के नेतृत्व में खेला है। मैं दादा के नेतृत्व में कभी नहीं खेला। लेकिन सभी को पता है कि उन्होंने भारतीय क्रिकेट को किस मुकाम तक पहुंचाया है। मुझे लगता है कि काफी कुछ सीखने को है, लेकिन सबसे पास कप्तानी करने का अपना स्टाइल है। मैं चाहता हूं कि आप धैर्य और इंतजार करें और फिर आपको पता चलेगा और मेरी कप्तानी के तरीकों के बारे में बात करेंगे।”

गौरतलब है कि नितीश राणा (Nitish Rana) 12 बार सैय्यद मुश्ताक अली ट्रॉफी में टीम की कप्तानी की कमान संभाल चुके है। वहीं वह इस बार आईपीएल में पहली बार केकेआर की कप्तानी की जिम्मेदारी संभालने वाले है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.