कोहली-धोनी या रोहित नहीं बल्कि ये है IPL का सर्वश्रेष्ठ कप्तान,पलक झपकते ही बदल देता है मुक़ाबला, , एक बार अपनी टीम को ट्रॉफी जिताकर ही दम लेगा!

इंडियन प्रीमियर लीग (Indian Premier League) के 16वें सीज़न की शुरूआत 31 मार्च से शुरू होने वाला है। इस बार आईपीएल 2023 (IPL 2023) का रोमांच अभी से नजर आ रहा है। आईपीएल का पहला मैच गुजरात जाएंट्स (Gujarat Giants) और चेन्नई सुपर किंग्स (Chennai Super Kings) के बीच खेला जाएगा।

हार्दिक पंड्या महेंद्र सिंह धोनी से ज्यादा आईपीएल ट्रॉफी जीतने वाले प्लेयर हैं. महेंद्र सिंह धोनी ने चार बार आईपीएल का खिताब जीता, जबकि हार्दिक पंड्या पांचवीं बार आईपीएल का खिताब जीत चुके हैं. बतौर खिलाड़ी सबसे ज्यादा बार आईपीएल का खिताब जीतने वाले खिलाड़ी की बात करें तो यह रिकॉर्ड रोहित शर्मा के नाम है, जिन्होंने 6 बार खिताब जीता है.

बतौर खिलाड़ी सबसे ज्यादा बार आईपीएल जीतने वाले खिलाड़ी
• रोहित शर्मा- 6 बार (5 मुंबई, 1 डेक्कन चार्जर्स)
• कायरन पोलार्ड- 5 बार (मुंबई इंडियंस)
• अंबति रायडू- 5 बार (3 मुंबई, 2 चेन्नई)
• हार्दिक पंड्या- 5 बार (4 मुंबई, 1 गुजरात)
• महेंद्र सिंह धोनी- 4 बार (4 चेन्नई)

आपको बता दें कि हार्दिक पंड्या ने अभी तक 5 आईपीएल के फाइनल खेले हैं और पांचों में उन्हें जीत मिली है. हार्दिक पंड्या मुंबई इंडियंस के साथ 2015, 2017, 2019, 2020 में खिताब जीत चुके हैं, जबकि बतौर कप्तान उन्होंने गुजरात टाइटन्स के लिए खिताब जीता है. हार्दिक पांड्या अगर एक बार और खिताब जीत लेते हैं तो वह रोहित शर्मा की भी बराबरी कर लेंगे.

Leave a Reply

Your email address will not be published.