वीडियो: 8 ओवर का T20 मैच, 207 रन बनाकर बांग्लादेश ने तोड़ा रिकॉर्ड, धड़कन रोक देने वाले मुकाबले में 22 रनों से आयरलैंड को रौंदा

बांग्लादेश और आयरलैंड के बीच 3 मैचों की वनडे सीरीज के बाद अब 3 मैचों की 3 टी20 सीरीज खेली जा रही है। जिसका पहला मुकाबला आज चट्टग्राम में खेला गया। सीरीज के इस पहले मुकाबले में आयरलैंड के कप्तान एंड्रू बालबर्नी (Andrew Balbarnie) ने टॉस जीत के पहले गेंदबाजी का फैसला लिया।

पहले बल्लेबाजी करते हुए बांग्लादेश ने शानदार बल्लेबाजी का मुज़ाहिरा करते हुए 207 रन बनाए। बांग्लादेश नकी पारी बारिश से बाधित हुई। जिसके बाद आयरलैंड को 8 ओवरों में 104 रनों का टारगेट मिला। चेज़ करने उतरी आयरलैंड की शुरुआत अच्छी हुई लेकिन बांग्लादेश की शानदार गेंदबाजी के आगे आयरलैंड के बल्लेबाज ढेर हो गए। 24 रन से बांग्लादेश ने मैच अपने नाम कर लिया।

बारिश से पहले बांग्लादेश ने की रनों की बरसात

पहले बल्लेबाजी करते हुए बांग्लादेश ने 19.2 ओवरों में शानदार खेल दिखाते हुए 5 विकेट के नुकसान पर 207 रन बना लिए थे। 20 ओवर पूरे होने में 4 गेंद रहते पहले ही बारिश ने मैच रोक दिया था। बांग्लादेश की ओर से रोनी तालुकदार और लिटन दास के बीच 7.1 ओवरों में 91 रनों की शानदार साझेदारी हुई।

रोनी ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए 37 गेंदों में 67 रनों की शानदार पारी खेली। उनके अलावा अनुभवी लिटन दास ने भी 47 रन की अच्छी पारी खेली। इसके बाद शमीम होसैन ने भी मिडिल ऑर्डर में आके 30 रन बनाए। छठवें नंबर पर बल्लेबाजी करने आए शाकिब अल हसन ने 13 गेंदों पर 20 रनों की पारी खेल के टीम को 200 के पार पहुंचा दिया। इसके बाद बारिश ने खेल रोक दिया। बांग्लादेशी पारी 19.2 ओवरोंमें ही समाप्त हो गई।

आपको बता दें  बांग्लादेश के 207 रन किसी भी टीम द्वारा चटटोग्राम के इस मैदान में बनाए टी20 अंतर्राष्ट्रीय मुकाबलों में अबतक का सबसे बड़ा स्कोर है। बारिश के कारण मैच को 8 ओवर का कर दिया गया था। जीत के लिए आयरलैंड के सामने 104 रनों का टारगेट रखा।

बांग्लादेशी चीतों के आगे आयरलैंड नहीं टिक सकी

बांग्लादेश ने बारिश आने से पहले 19.2 ओवरों में 207 रन बना लिए थे। लेकिन बारिश के कारण बांग्लादेश की पारी यहीं समाप्त हो गई। आयरलैंड के सामने 8 ओवरों में 104 रनों का लक्ष्य था। 104 रनों के टारगेट का पीछा करने उतरी आयरलैंड ने अच्छी शुरुआत करते हुए पॉल स्टर्लिंग और रॉस अडैर ने 2.4 ओवरों मे पहले विकेट के लिए 32 रन जोड़े।रॉस अडैर 10 गेंदों में 13 रन बनाकर हसन महमूद की गेंद पर बोल्ड हो गए।

तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी करते आए लॉरेन टकर मात्र 2 गेंद खेलकर ही पवेलियन लौट गए। थोड़ी ही देर में ताबड़तोड़ बल्लेबाजी कर रहे स्टर्लिंग को तस्कीन अहमद ने बोल्ड कर केपवेलियन भेज दिया। स्टर्लिंग ने 8 गेंदों में 17 रन की ताबड़तोड़ पारी खेली।

Leave a Reply

Your email address will not be published.