मौका: भारत और पाकिस्तान 3 वनडे मैचों में होंगे आमने-सामने, रोहित शर्मा के पास होगा पाकिस्तान को रौदने का मौका

क्रिकेट के मैदान पर भारत-पकिस्तान (IND vs PAK) की टीमों के बीच के टकराव का इतिहास करीब 70 साल पुराना है। जब-जब दोनों टीमें भिड़ती हैं तो यह टीम के बीच ना होकर दो देशों के बीच का हो जाता है। राजनीतिक संबंधों की वजह से दोनों टीमें या तो आईसीसी के टूर्नामेंट्स में भिड़ती हैं या फिर एशिया कप में।

दोनों टीमें आखिरी बार टी20 विश्व कप 2022 में भिड़ी थीं जहाँ टीम इंडिया ने पाकिस्तान को धूल चटाई थी। वहीं, द्विपक्षीय सीरीज में भी दोनों टीमों की भिड़ंत 2012-13 के दौरान हुई थी। इसी बीच भारत-पकिस्तान (IND vs PAK) मैच को लेकर बड़ी खबर सामने आई है, जो क्रिकेट फैंस को खुश कर देगी।

जल्द होगी भारत-पाक की भिड़ंत

भारत-पकिस्तान (IND vs PAK) के बीच बहुत जल्द भिड़ंत देखने को मिल सकती है। दोनों टीमों के बीच कुल 3 मुकाबले खेले जाने हैं और ये मुकाबले और कहीं नहीं बल्कि एशिया कप 2023 (Asia Cup 2023) के दौरान खेले जाएंगे। हालांकि, इस टूर्नामेंट को लेकर पिछले काफी समय से विवाद हो रहा है।

काफी चर्चा के बाद BCCI और PCB इस नतीजे पर पहुंची है कि भारत अपने सभी मुकाबले पाकिस्तान के बाहर खेलेगा जबकि बाकि की सभी टीमें भी भारत से खेलने के लिए पाकिस्तान के बाहर जाएंगी।

एक ही ग्रुप में हैं भारत और पाकिस्तान की टीमें

गौरतलब है कि एशिया कप 2023 (Asia Cup 2023) के ग्रुप में भारत-पकिस्तान (IND vs PAK) की टीमें एक ही ग्रुप में हैं। ऐसे में दोनों टीमें एक दूसरे से करीब तीन बार भिड़ सकती है। पहले दोनों टीमें ग्रुप राउंड में आपस में मैच खेलेंगी और इसके बाद सुपर 4 में दोनों की भिड़ंत हो सकती है। अगर क्रिकेट फैंस का भाग्य अच्छा हुआ तो भारत-पकिस्तान (IND vs PAK) के बीच फ़ाइनल मैच भी देखने को मिल सकता है।

बता दें कि पिछले एशिया कप में भारत ने पाकिस्तान को ग्रुप स्टेज में हराया था जबकि सुपर 4 में पाकिस्तान ने टीम इंडिया को मात दी थी। वहीं, फ़ाइनल श्रीलंका और पाकिस्तान के बीच हुआ था जहाँ दासुन शनाका वाली टीम विजयी हुई थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published.