T20 world cup 2022: अगर टीम इंडिया में एक साथ खेलें ये 7 खिलाड़ी तो बन सकते हैं 400 रन, देखें सातों नाम

T20 वर्ल्ड कप का आठवां सीजन 16 अक्टूबर से शुरू होने जा रहा है. सभी देशों ने अपनी-अपनी टीमों की घोषणा कर दी है. इस बार T20 वर्ल्ड कप के लिए भारत की जो 15 सदस्यीय टीम चुनी गई है, वह काफी मजबूत है. इस टीम में एक से बढ़कर एक धुरंधर बल्लेबाज हैं, जो तूफानी अंदाज में बल्लेबाजी के लिए जाने जाते हैं. 15 सदस्यीय टीम में सात धाकड़ बल्लेबाज हैं. अगर T20 वर्ल्ड कप में ये सातों बल्लेबाज एक साथ खेले तो 400 रन का स्कोर खड़ा कर सकते हैं.

रोहित शर्मा

रोहित शर्मा को तो लोग हिटमैन कहते हैं, क्योंकि वह आते ही गेंदों को हिट करना शुरू कर देते हैं. रोहित जब खतरनाक फॉर्म में होते हैं तो उनसे ज्यादा विस्फोटक बल्लेबाज कोई नहीं है.

केएल राहुल

केएल राहुल का रौद्र रूप तो आपने आईपीएल मैचों में देखा ही होगा. उन्होंने T20 इंटरनेशनल में भी शतक लगाया है. अगर एक बार राहुल अपनी पर आ जाएं तो गेंदबाज उन्हें रन बनाने से नहीं रोक पाते.

विराट कोहली

विराट कोहली ने कुछ दिन पहले ही अपनी फॉर्म में वापसी की है और उन्होंने अफगानिस्तान के विरुद्ध मैच में नाबाद 122 रन की पारी खेलकर धमाल मचा दिया. विराट ऐसा ही प्रदर्शन T20 वर्ल्ड कप में भी करना चाहेंगे.

सूर्यकुमार यादव

सूर्यकुमार यादव तो मैदान में चारों तरफ शॉट खेलने की क्षमता रखते हैं. सूर्यकुमार यादव खूब चौके-छक्के लगाते हैं. T20 इंटरनेशनल में भी वह एक शतक लगा चुके हैं.

हार्दिक पांड्या

हार्दिक पांड्या विस्फोटक बल्लेबाज हैं, जो निचले क्रम में आकर तेज गति से रन बनाते हैं. पांड्या कुछ ही गेंदों में अर्धशतक भी जड़ सकते हैं.

ऋषभ पंत

ऋषभ पंत पिछले कुछ समय से खराब फॉर्म से जूझ रहे हैं, जिस वजह से उन पर लोग सवाल खड़े कर रहे हैं. लेकिन अगर ऋषभ पंत चलते हैं तो फिर विपक्षी टीमों के गेंदबाजों की क्लास लगना तय है.

दिनेश कार्तिक

दिनेश कार्तिक बहुत ही बेहतरीन फिनिशर बल्लेबाज हैं. उन्होंने कई बार निचले क्रम में आकर भारतीय टीम को अकेले दम पर मैच जिताए हैं और ऐसा ही कुछ वह टी-20 वर्ल्ड कप में भी कर सकते हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published.