जिसे धोनी ने 2 मैचों के बाद ही कर दिया था बाहर, अब उसी ने 3 गेंदों में झटके 3 विकेट

यह बात बिल्कुल सच है कि भारतीय क्रिकेट टीम में जगह बनाना कोई आसान काम नहीं है. पहले तो खिलाड़ियों को टीम में जगह बनाने को संघर्ष करना पड़ता है. लेकिन इसके बाद उन्हें टीम में अपनी जगह बरकरार रखने के लिए लगातार अच्छा प्रदर्शन करते रहना होता है. अगर कुछ मैचों में खिलाड़ी फ्लॉप हो जाए तो उसे टीम से बाहर का रास्ता दिखा दिया जाता है. एक ऐसा ही बदकिस्मत गेंदबाज रहा, जिसे धोनी ने दो मैचों के बाद ही बाहर कर दिया था. लेकिन अब उसी ने 3 गेंदों में 3 विकेट लेकर धमाल मचा दिया.

इस गेंदबाज ने 3 गेंदों में झटके 3 विकेट

आपको पूर्व तेज गेंदबाज पंकज सिंह तो याद ही होंगे, जिन्हें भारतीय टीम में खेलने के ज्यादा मौके नहीं मिले. लेकिन हाल ही में उन्होंने अपनी गेंदबाजी से सबको हैरान कर दिया. इस समय वह लीजेंड्स लीग में खेल रहे हैं. पंकज सिंह ने इंडिया महाराजा की तरफ से खेलते हुए 4 ओवरों में 26 रन देकर 5 विकेट चटकाए. लेकिन कमाल की बात तो यह रही कि उन्होंने एक ही ओवर में 3 विकेट झटक लिए.

20वें ओवर में मचा दिया गर्दा

पंकज सिंह ने 20वें ओवर में खतरनाक गेंदबाजी की. वैसे तो आखिरी ओवर में बल्लेबाज जमकर शॉट लगाते हैं. लेकिन पंकज सिंह ने बल्लेबाजों को कोई भी रन बनाने का मौका नहीं दिया और 3 विकेट झटक लिए. यानी उन्होंने ट्रिपल विकेट मेडन हासिल किया और उनकी शानदार गेंदबाजी की बदौलत वर्ल्ड जॉइंट्स 170 रन ही बना पाई.

धोनी ने 2 मैचों के बाद किया था बाहर

पंकज सिंह ने पिछले साल ही क्रिकेट के सभी प्रारूपों से संन्यास की घोषणा की थी. 2014 में उन्होंने धोनी की कप्तानी में भारत की टेस्ट टीम में डेब्यू किया था. लेकिन इंग्लैंड दौरे पर वह कुछ खास नहीं कर पाए. दो मैचों में उन्हें दो विकेट मिले और इस वजह से उन्हें टीम से बाहर कर दिया गया. वह 2010 में एक वनडे मैच भी खेले थे.

Leave a Reply

Your email address will not be published.