दिग्गज क्रिकेटर ने पैसों के लालच में छोड़ा देश की टीम का कॉन्ट्रैक्ट, अब T20 वर्ल्ड कप के लिए बढ़ी टीम की मुश्किल

जिंदगी जीने के लिए पैसा बहुत जरूरी है. आजकल हर कोई पैसे के पीछे भाग रहा है. क्रिकेट का खेल भी ऐसा है, जिसमें खिलाड़ियों को खूब नाम और शोहरत के अलावा दौलत भी मिलती है. यही वजह है कि आजकल के युवा क्रिकेटर बनना चाहते हैं. हाल ही में एक खिलाड़ी ने पैसों के लालच में अपने देश की टीम का कॉन्ट्रैक्ट छोड़ दिया और इस वजह से इस टीम के सामने अगले महीने से शुरू होने जा रहे टी-20 वर्ल्ड कप टूर्नामेंट के लिए मुश्किल खड़ी हो गई है.

दिग्गज खिलाड़ी ने छोड़ा सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट

दरअसल, हाल ही में यह खबर मिली है कि न्यूजीलैंड के ऑलराउंडर खिलाड़ी जेम्स नीशम ने खुद को सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट से अलग कर लिया है. उन्होंने T20 वर्ल्ड कप से एक महीने पहले ही यह फैसला लिया और न्यूजीलैंड टीम को झटका लगा है. फैंस को जैसे ही यह पता चला तो सोशल मीडिया पर जेम्स नीशम ट्रोल होने लगे. इसके बाद उन्होंने सोशल मीडिया पर सफाई दी और यह भी बताया कि आखिर उन्होंने ऐसा क्यों किया है.

न्यूजीलैंड क्रिकेट बोर्ड ने जुलाई में 2022-23 सीजन के लिए सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट जारी किए थे, जिसमें 20 खिलाड़ियों को सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट मिला था और जिम्मी नीशम उसका हिस्सा नहीं थे. उन्होंने इसी दौरान T20 लीग्स खेलने के लिए करार कर लिया. जब जिम्मी नीशम को कीवी बोर्ड ने सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट में शामिल होने का ऑफर दिया तो क्रिकेटर ने साफ इंकार कर दिया. उनका यह कहना है कि वह उन टीमों के साथ धोखा नहीं कर सकते, जिन्होंने उन्हें अपने साथ जोड़ा है.

बाद में दी ये सफाई

जिम्मी नीशम ने T20 लीग में खेलने के लिए सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट छोड़ा है और इस वजह से फैंस यही कह रही है कि उन्होंने पैसों के लालच में आकर अपने देश के साथ धोखा किया है. लेकिन जब जिम्मी नीशम सोशल मीडिया पर ट्रोल होने लगे, तो उन्हें सफाई देनी पड़ी. अपनी सफाई में उन्होंने कहा- मेरे सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट छोड़ने के फैसले से सब लोगों को लग रहा है कि मैंने पैसों के लिए ऐसा किया है. मैंने सोचा था कि मैं जुलाई में कॉन्ट्रैक्ट का ऑफर साइन करूंगा. तब मुझे लिस्ट में शामिल नहीं किया गया था, जिस वजह से मैंने बाकी क्रिकेट लीग में खेलने का फैसला किया. मेरे लिए न्यूजीलैंड के लिए क्रिकेट खेलना बहुत बड़ी उपलब्धि है. मैं अपने साथियों के साथ बड़े टूर्नामेंट्स में उतरकर देश को जीत दिलाना चाहता हूं.

Leave a Reply

Your email address will not be published.