IND vs AUS: पहले टी-20 में इतिहास रच सकते हैं हिटमैन रोहित, बन जाएंगे नंबर-1 बल्लेबाज

जल्द ही भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच टी-20 सीरीज शुरू होने वाली है, जिसके लिए कंगारू टीम भारत पहुंच चुकी है. टीम इंडिया भी तैयारियों में जुटी हुई है. दोनों टीमों के बीच तीन मैचों की T20 सीरीज का पहला मुकाबला 20 सितंबर को मोहाली में खेला जाएगा. यह मुकाबला भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा के लिए बहुत खास रहने वाला है. पहले T20 मैच में रोहित इतिहास रच सकते हैं और दुनिया के नंबर एक बल्लेबाज बन सकते हैं.

ऑस्ट्रेलिया के विरुद्ध पहले T20 में रोहित रच सकते हैं इतिहास

रोहित शर्मा ऑस्ट्रेलिया के विरुद्ध पहले मैच में जब बल्लेबाजी करने उतरेंगे तो उनकी निगाहें एक बड़ी रिकॉर्ड होंगी. जैसे ही रोहित इस मुकाबले में दो छक्के लगा देते हैं तो वह अंतरराष्ट्रीय T20 में सबसे ज्यादा शतक लगाने वाले बल्लेबाज बन जाएंगे और न्यूजीलैंड के मार्टिन गुप्टिल को पीछे छोड़ देंगे, जो इस मामले में फिलहाल टॉप पर हैं. रोहित को मार्टिन गुप्टिल को पीछे छोड़ने के लिए बस 2 छक्के लगाने हैं. फिलहाल मार्टिन गुप्टिल के 172 छक्के हैं. जबकि रोहित शर्मा के 171 छक्के हैं.

ये हैं अंतरराष्ट्रीय T20 में सबसे ज्यादा छक्के लगाने वाले टॉप 5 बल्लेबाज

मार्टिन गुप्टिल- 172 छक्के
रोहित शर्मा- 171 छक्के
क्रिस गेल- 124 छक्के
इयोन मोर्गन- 120 छक्के
आरोन फिंच- 117 छक्के

ऑस्ट्रेलिया के विरुद्ध ऐसी है भारत की T20 टीम

रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल (उप कप्तान), विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, दीपक हुड्डा, ऋषभ पंत, (विकेटकीपर), दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), हार्दिक पंड्या, रविचंद्रन अश्विन, युजवेंद्र चहल, अक्षर पटेल, भुवनेश्वर कुमार, मोहम्मद शमी, हर्षल पटेल, दीपक चाहर, जसप्रीत बुमराह.

Leave a Reply

Your email address will not be published.