वीडियो: ” अल्लाह मेहरबान तो गधा पहलवान” 3 साल बाद अचानक चमकी किस्मत बन गया टीम का कप्तान

क्रिकेट न्यूज:- टीम इंडिया से बाहर चल रहे बल्लेबाज मयंक अग्रवाल को बड़ी जिम्मेदारी सौंपी गई है. साल 2020 में अपना आखिरी इंटरनेशनल मैच खेलने वाले इस धुरंधर खिलाड़ी को शेष भारत (Rest of India) टीम की कप्तानी मिली है. वह ईरानी कप में मध्यप्रदेश के खिलाफ शेष भारत टीम की अगुआई करेंगे.

मयंक अग्रवाल को मिली कप्तानी

कर्नाटक के कप्तान मयंक अग्रवाल ग्वालियर में 1 मार्च से शुरू होने वाले ईरानी कप मुकाबले (Irani Cup) में मध्य प्रदेश के खिलाफ शेष भारत टीम का नेतृत्व करेंगे. मयंक अग्रवाल ने हाल में रणजी ट्रॉफी सीजन में सबसे ज्यादा रन बनाए थे. टेस्ट टीम में वापसी की कोशिशों में जुटे अग्रवाल के अभिमन्यु ईश्वरन के साथ पारी का आगाज करने की उम्मीद है. यह मैच शुरुआत में इंदौर में होना था लेकिन भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच एक मार्च से तीसरे टेस्ट की मेजबानी का अधिकार होलकर स्टेडियम को मिलने के बाद इसे ग्वालियर शिफ्ट कर दिया गया।

रणजी चैंपियन टीम से भी खिलाड़ी

शेष भारत टीम की बल्लेबाजी का दारोमदार मयंक अग्रवाल और ईश्वरन के अलावा सुदीप कुमार घरामी, यशस्वी जायसवाल, बी इंद्रजीत और यश धुल पर होगा. मौजूदा रणजी ट्रॉफी चैंपियन सौराष्ट्र की टीम से विकेटकीपर-ओपनर हार्विक देसाई तथा लेफ्ट आर्म पेसर चेतन सकारिया को शेष भारत स्क्वॉड में जगह मिली है. शेष भारत के तेज गेंदबाजी आक्रमण की अगुआई मुकेश कुमार और आकाश दीप की बंगाल की जोड़ी करेगी. उनका साथ सकारिया और दिल्ली के नवदीप सैनी देंगे।

मयंक मार्कंडेय को भी मिली जगह

एसएस दास, एस शरत, सलील अंकोला और सुब्रत बनर्जी के चयन पैनल ने उत्तर प्रदेश के बाएं हाथ के स्पिनर सौरभ कुमार और पंजाब के लेग स्पिनर मयंक मार्कंडेय को भी शेष भारत की टीम में जगह दी है. नियमित कप्तान आदित्य श्रीवास्तव की गैरमौजूदगी में मध्य प्रदेश की टीम की अगुआई विकेटकीपर बल्लेबाज हिमांशु मैत्री करेंगे. मध्य प्रदेश ने पिछले साल जून में रणजी ट्रॉफी खिताब जीतने वाली टीम में शामिल रजत पाटीदार, वेंकटेश अय्यर, आवेश खान, शुभम शर्मा और यश दुबे को टीम में शामिल किया है।

शेष भारत टीम : मयंक अग्रवाल (कप्तान), सुदीप कुमार घरामी, यशस्वी जायसवाल, अभिमन्यु ईश्वरन, हार्विक देसाई, मुकेश कुमार, अतीत सेठ, चेतन सकारिया, नवदीप सैनी, उपेंद्र यादव, मयंक मारकंडेय, सौरभ कुमार, आकाश दीप, बी इंद्रजीत, पुलकित नारंग और यश धुल.

मध्य प्रदेश टीम : हिमांशु मंत्री (कप्तान), रजत पाटीदार, यश दुबे, हर्ष गवली, शुभम शर्मा, वेंकटेश अय्यर, अक्षत रघुवंशी, अमन सोलंकी, कुमार कार्तिकेय, सारांश जैन, आवेश खान, अंकित कुशवाह, गौरव यादव, अनुभव अग्रवाल, मिहिर हिरवानी।

Leave a Reply

Your email address will not be published.