वीडियो: टीम इंडिया के लिए खुशखबरी, दोबारा जुड़ने जा रहा सन्यास ले चुका खिलाड़ी बन सकता है टीम का मुख्य चयनकर्ता

क्रिकेट न्यूज:- भारतीय क्रिकेट बोर्ड में नए चीफ सेलेक्टर (Chief Selector) की खोज जारी है. चेतन शर्मा की बोर्ड से छुट्टी के बाद भारतीय क्रिकेट टीम की सिलेक्शन कमेटी का नया मुखिया कौन होगा? इस सवाल का जवाब BCCI अभी भी तलाश रही है. बोर्ड के पास कई ऐसे क्रिकेट एक्सपर्ट मौजूद हैं, जो इस पद की भूमिका में फिट बैठते हैं. लेकिन, इसी बीच चीफ सेलेक्टर के पद के लिए दो नए नाम भी चर्चा में जुड़ चुके हैं. इन दोनों नामों का भारतीय क्रिकेट टीम से ख़ास नाता रहा है।

Chief Selector बनना चाहते हैं हरभजन सिंह, BCCI के सामने रखी ये शर्त 

दरअसल, BCCI ने अभी तक चयन समिति के नए सेलेक्टर का पद खाली रखा है. इस पद के लिए कई नाम रेस में लगे हुए हैं. चीफ सेलेक्टर बनने की रेस में भारतीय टीम के पूर्व क्रिकेट वीरेंद्र सहवाग और हरभजन सिंह का नाम जुड़ चुका है. पूर्व भारतीय स्पिनर से जब BCCI से जुड़ने के लिए सवाल पूछा गया तो उन्होंने खुलकर एक शर्त सामने रख दी है।

द इंडियन एक्सप्रेस को दिए अपने एक इंटरव्यू में हरभजन सिंह ने कहा कि ‘देखते हैं, अगर आगे चलकर कोच और सेलेक्टर (Chief Selector) को समान वेतन मिलता है, तो क्यों नहीं? कोच को हर वक्त टीम के साथ रहना होता है और योजनाएं बनानी होती हैं लेकिन टीम चयन भी उतना ही अहम है।

हरभजन की अच्छी-खासी सैलरी (Chief Selector) को लेकर की जा रही मांग वाजिब है या नहीं इसका फैसला तो BCCI करेगी. आपकी जानकारी के लिए बता दें कि टीम इंडिया के मौजूदा हेड कोच राहुल द्रवि़ड़ को सालाना 7 करोड़ रुपये सैलरी के तौर पर मिल रहे है. वहीं सेलेक्शन कमेटी के प्रमुख को 1 करोड़ रुपये सालाना मिलते हैं, जबकि कमेटी के अन्य चार सदस्यों में प्रत्येक को 90 लाख रुपये मिलते है।

वीरेंद्र सहवाग भी रेस में शामिल 

बताते चलें कि भारतीय टीम के पूर्व सलामी बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग टीम इंडिया के चीफ सेलेक्टर बनने की रेस में शामिल हो चुके हैं. इसके लिए कई बार वे बीसीसीआई के पक्ष में बयानबाजी कर चुके हैं. सहवाग रवि शास्त्री के युग से ही टीम इंडिया के कोच बनने की कोशिश में लगे हुए हैं. हालाँकि, उन्हें अब तक सफलता नहीं मिली है. इसलिए अब वो चीफ सेलेक्टर के तौर पर टीम इंडिया से जुड़ने की चाहत रखते हैं।

 

 

 

 

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.