T20 विश्व कप के बाद इन 3 खिलाड़ियों का संन्यास लेना लगभग तय, तीनों नाम हैरान करने वाले!

पाकिस्तान अगले महीने T20 वर्ल्ड कप शुरू होने जा रहा है, जिसमें लगभग एक महीना बाकी है. दुनिया भर के क्रिकेट प्रेमी इस टूर्नामेंट के शुरू होने का बेताबी से इंतजार कर रहे हैं. ऑस्ट्रेलिया की मेजबानी में शुरू होने जा रहे टी-20 वर्ल्ड कप के लिए भारत की 15 सदस्यीय टीम का चयन हो चुका है. चयनकर्ताओं ने इस बार बहुत ही मजबूत टीम चुनी है, जिसमें एक से बढ़कर एक खिलाड़ी हैं. लेकिन कुछ खिलाड़ी ऐसे हैं, जो T20 वर्ल्ड कप के बाद संन्यास की घोषणा कर सकते हैं और सबको हैरान कर सकते हैं.

मोहम्मद शमी

मोहम्मद शमी को T20 वर्ल्ड कप के लिए स्टैंडबाई प्लेयर के रूप में रखा गया है. उन्हें लंबे समय से भारत के लिए T20 मैच खेलने का मौका नहीं मिल रहा. आखिरी बार वह भारत के लिए 2021 में नामीबिया के विरुद्ध T20 मैच खेलने उतरे थे. वह 32 साल के हो चुके हैं. ऐसे में T20 वर्ल्ड कप 2022 के बाद उनके संन्यास लेने की प्रबल संभावना है.

दिनेश कार्तिक

दिनेश कार्तिक ने 37 साल की उम्र में T20 वर्ल्ड कप टीम में जगह बनाई है. उन्होंने जब भारत की T20 टीम में वापसी की थी तो यह कहा था कि वह टी20 वर्ल्ड कप खेलना चाहते हैं. अब उनका यह सपना पूरा होने वाला है. शायद वह T20 वर्ल्ड कप खेलने के इंतजार में ही संन्यास नहीं ले रहे थे. ऐसे में वह इस टूर्नामेंट के बाद हमेशा के लिए रिटायरमेंट ले सकते हैं.

शिखर धवन

शिखर धवन को T20 वर्ल्ड कप टीम से नजरअंदाज कर दिया गया है. उन्हें लंबे समय से भारत की T20 टीम में जगह भी नहीं मिल रही. ऐसे में हर किसी को यही लगता है कि टी-20 वर्ल्ड कप खत्म होते ही वह इस फॉर्मेट से संन्यास ले सकते हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published.