वीडियो: टेस्ट सीरीज के बीच इस धाकड़ खिलाड़ी पर टूटा दुखों का पहाड़, अगले टेस्ट में खेलना हुआ मुश्किल

क्रिकेट न्यूज:- भारतीय टीम इस समय ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ चार मैचों की टेस्ट सीरीज में व्यस्त है. नागपुर में खेले गए पहले टेस्ट में भारत ने एक पारी और 132 रनों से जीत हासिल की थी. वहीं दिल्ली में आयोजित मुकाबले में भी टीम इंडिया का डंका बजा था और उसे छह विकेट से जीत हासिल हुई थी. उमेश यादव भी टीम का पार्ट हैं लेकिन उन्हें पहले दो मुकाबलों में खेलने का मौका नहीं मिला।

अब उमेश यादव से जुड़ी एक दुखद खबर सामने आ रही है. उमेश यादव के पिता तिलक यादव का 74 साल की उम्र में निधन हो गया है. तिलक यादव पिछले कुछ महीनों से बीमार थे जिसके चलते उनका ट्रीटमेंट नागपुर के एक प्राइवेट हॉस्पिटल में चल रहा था. हालत में सुधार नहीं होने पर तिलक यादव को घर लाया गया, जहां उनकी बुधवार (23 फरवरी) शाम मौत हो गई।

नामी पहलवान थे उमेश के पिता

तिलक यादव अपने युवावस्था मे एक नामी पहलवान हुआ करते थे. वे उत्तर प्रदेश के पडरौना जिले के पोकरभिंडा गाव के रहनेवाले थे. वेस्टर्न कोल फील्डस मे नौकरी के चलते वे नागपुर जिले के खापरखेड़ा स्थित वलनी खदान मे अपने परिवार के साथ रहते थे. तिलक यादव अपने पीछा एक बड़ी फैमिली को पीछे छोड़ गए. तिलक यादव के तीन बेटे कमलेश, क्रिकेटर उमेश , रमेश और एक बेटी हैं. नागपुर जिले के कोलार नदी घाट पर उनका अंतिम संस्कार संपन्न हुआ।

उमेश को ज्यादा नहीं मिल रहे मौके

35 साल उमेश यादव टेस्ट टीम का तो नियमित हिस्सा रहे हैं लेकिन हालिया दिनों में उन्हें ज्यादा मौके नहीं मिले हैं. उमेश ने अब तक भारत के लिए 54 टेस्ट, 75 वनडे और नौ टी20 इंटरनेशनल मुकाबले खेले हैं. टेस्ट मैचों में उमेश ने 30.20 की औसत से 165 विकेट चटकाए हैं. इस दौरान उनका बेस्ट प्रदर्शन 88 रन देकर छह विकेट रहा है. इसके अलावा उमेश ने वनडे इंटरनेशनल में 106 और टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच में 12 विकेट लिए हैं. उमेश ने भारत के लिए अपना पिछला मुकाबला पिछले साल दिसंबर में बांग्लादेश के खिलाफ खेला था।

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.