IND vs AUS: T20 सीरीज से पहले इस दिग्गज खिलाड़ी ने किया संन्यास का ऐलान, अब कैसे जीतेंगे सीरीज

ऑस्ट्रेलिया और भारत के बीच जल्द ही अंतरराष्ट्रीय टी20 मैचों की सीरीज शुरू होने वाली है. लेकिन इससे पहले एक दिग्गज खिलाड़ी ने संन्यास की घोषणा कर दी है, जिससे क्रिकेट प्रेमी थोड़ा निराश हैं. इस खिलाड़ी ने सोशल मीडिया पर एक पोस्ट शेयर कर अपने फैंस को यह जानकारी दी. इस खिलाड़ी का क्रिकेट करियर 13 साल लंबा रहा, जिसने वर्ल्ड कप जीतने से लेकर कई बड़ी उपलब्धियां हासिल की.

दिग्गज क्रिकेटर ने अचानक लिया संन्यास

दरअसल, ऑस्ट्रेलिया की महिला टीम की उपकप्तान राचेल हेन्स ने अचानक से अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से रिटायरमेंट ले लिया है. वह 4 वर्ल्ड कप जीतने वाली ऑस्ट्रेलियाई टीम का भी हिस्सा रही थी. उन्होंने वनडे क्रिकेट से संन्यास की घोषणा कर दी है. उन्होंने ट्विटर पर एक ट्वीट किया, जिसमें लिखा- बिना लोगों के सपोर्ट से मैं यहां तक नहीं पहुंच पाती. मैं उन सभी का आभार व्यक्त करती हूं जिन्होंने सफर में मेरा साथ दिया. मैं अपने माता-पिता और जीवन साथी का भी धन्यवाद करती हूं.

ऐसा रहा क्रिकेट करियर

राचेल हेन्स का इंटरनेशनल करियर 13 साल का रहा है. उन्होंने इस दौरान 138 पारियों में 3818 रन बनाए हैं. अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में वह 2 शतक लगाने में भी सफल रही. उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के लिए चार T20 वर्ल्ड कप, दो वनडे वर्ल्ड कप, एक कॉमनवेल्थ गेम्स गोल्ड मेडल और 3 एशेज के खिताब जीते हैं. राचेल हेन्स ने अपना आखिरी मैच 7 अगस्त 2022 को भारत के विरुद्ध खेला था, जिसके 38 दिन बाद उन्होंने संन्यास की घोषणा कर दी.

20 सितंबर से शुरू होने वाली है भारत-ऑस्ट्रेलिया सीरीज

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि ऑस्ट्रेलिया की पुरुष टीम भारत दौरे पर आ रही है, जहां उसे 3 मैचों की टी-20 सीरीज खेलनी होगी. यह सीरीज 20 सितंबर से खेली जाएगी, जो T20 वर्ल्ड कप की तैयारियों के लिहाज से दोनों टीमों के लिए बहुत महत्वपूर्ण रहने वाली है.

Leave a Reply

Your email address will not be published.