Video: “अब मैं थक गया हूं, मुझमें ताकत नहीं है..”, इंजरी की वजह से टीम इंडिया से बाहर चल रहे जसप्रीत बुमराह का छलका दर्द

क्रिकेट न्यूज:- टीम इंडिया इस समय ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज खेल रही है. इस सीरीज में भारतीय टीम चोटिल खिलाड़ियों से काफी परेशान नज़र आई. टीम इंडिया के स्टार तेज़ गेंदबाज़ जसप्रीत बुमराह भी इसी लिस्ट का हिस्सा हैं जो पिछले लंबे समय से टीम इंडिया से बाहर चल रहे हैं. स्ट्रेस फ्रैक्चर की वजह से ही वो एशिया कप से भी बाहर हो गए थे. इसी बीच भारतीय टीम के कोच ने जसप्रीत बुमराह से जुड़ा एक बड़ा खुलासा कर सनसनी मचा दी है.

मैं अब पूरी तरह से थक चुका हूं- Jasprit Bumrah

टीम इंडिया के दिग्गज तेज़ गेंदबाज़ जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) इंजरी की वजह से टीम के साथ कई महीनों से नजर नहीं आ रहे है. स्ट्रेस फ्रैक्चर की वजह से कमर के निचले हिस्से में दर्द की वजह से वो गेंदबाज़ी नहीं कर पा रहे हैं और अभी नेशनल क्रिकेट अकादमी में अपनी फिटनेस पर काम कर रहे हैं. ऐसे में पूर्व फील्डिंग कोच आर श्रीधर ने बुमराह की चोट पर बड़ा खुलासा करते हुए बताया की वो जानबूझकर धीमी गेंदबाज़ी करना चाहते थे क्योकि वो काफी थक गये थे और उनके पास ताकत नहीं बची थी.

श्रीधर ने अपनी किताब में लिखा

“सर, ये विकेट पूरी तरह से बेजान है और तेज गेंदबाजों के लिए इस पर कुछ नहीं है. मैं थककर चूर हो चुका हूं. शारीरिक और मानसिक रूप से मैं खाली हो चुका हूं. जहां तक सीरीज का सवाल है तो कुछ भी दांव पर नहीं लगा है. इस बात की पूरी संभावना है कि ये मुकाबला ड्रॉ हो जाएगा. इसी वजह से सर मैं थोड़ी स्लो गेंदें डालूँगा

गेंदबाज़ी कोच ने दिया था ये जवाब.”,

टीम इंडिया के लिए जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) एक बेहद अहम खिलाड़ी है. बड़े टूर्नामेंट में उनकी गेंदबाज़ी टीम के लिए मैच विनिंग परफॉरमेंस साबित होती आई है. ऐसे में अगर बुमराह चोटिल हो जाते है तो आगामी वर्ल्ड कप पर भी टीम के प्रदर्शन पर बड़ा असर पड़ सकता है. और इसी के चलते खुद कोच भरत अरुण ने जसप्रीत बुमराह को काफी बड़ी बात कहते हुए उन्हें धीमी गेंदबाज़ी करने पर यह जवाब दिया था.

उन्होंने कहा,

“आप (Jasprit Bumrah) धीमी गेंदबाजी कर सकते हैं. आप 130-132 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से गेंदबाजी करिए. इस टेस्ट को खत्म करिए और वापस घर जाकर रिकवर करिए और वर्ल्ड कप के लिए तैयार रहिए. लेकिन जब आप ऐसा करेंगे तो फिर इससे बल्लेबाज को कॉन्फिडेंस मिलेगा कि उसने आपको अच्छी तरह से खेला.”

“आप थके हुए हैं और अपनी बॉडी पर ज्यादा जोर नहीं लगाना चाहते हैं, इसी वजह से धीमा डाल रहे हैं लेकिन ये बात बल्लेबाज को नहीं पता है. इसी वजह से जब शान मार्श या मार्नस लैबुशेन आपको खेलेंगे तो फिर उन्हें कॉन्फिडेंस आपके खिलाफ बढ़ जाएगा.”

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.