वीडियो: देश को धोखा देकर यहां खेलते नजर आयें…BCCI ने ले लिया बड़ा फैसला, बुमराह अब….

क्रिकेट न्यूज:- पिछले कुछ समय से भारतीय टीम से बाहर चल रहे जसप्रीत बुमराह(Jasprit Bumrah) की फिटनेस पर बड़ा अपडेट सामने आया है। खबर मिली है कि भारतीय तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह(Jasprit Bumrah) को NCA की तरफ से मंजूरी नहीं मिली है। यानि उनके चोट पर अभी भी संशय बरकरार है। साथ ही NCA की नजर जसप्रीत बुमराह(Jasprit Bumrah) के आईपीएल में वर्कलोड पर भी होगी।

आईपीएल में भी हिस्सा लेने पर संदेह

मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो भारतीय तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह(Jasprit Bumrah) का आईपीएल खेलना अभी कन्फर्म नहीं है। इस साल वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल सहित ODI वर्ल्ड कप भी खेला जाना है। ऐसे में बीसीसीआई नहीं चाहेगा कि उनका प्रमुख गेंदबाज प्रमुख मैचों से बाहर रहे। ऐसे में बुमराह के लिए शर्त यही होगी कि उनकी 100 % फिटनेस और NCA की मंजूरी के बाद ही उन्हें इंडियन प्रीमियर लीग में भाग लेने दिया जाएगा। बता दें कि वह आईपीएल में मुंबई इंडियंस की तरफ से खेलते हैं। अगर वह आईपीएल से बाहर होते हैं तो मुंबई इंडियंस के लिए बहुत बड़ी क्षति होगी।

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टीम में शामिल नहीं

बीते दिन ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी के लिए टीम इंडिया के खिलाड़ियों का चयन किया गया। इसमें चोट से जूझ रहे भारतीय तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह(Jasprit Bumrah) का चयन नहीं किया गया। वह आखिरी बार पिछले साल 25 सितंबर को ऑस्ट्रेलिया के साथ T20 में खेलते हुए दिखाई दिए थे। इसके बाद से अब तक वह मैदान से बाहर रहे हैं। अगामी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल और ODI वर्ल्ड कप को देखते हुए बुमराह की टीम इंडिया में वापसी अति महत्वपूर्ण है। वह पिछले कुछ समय से टीम का प्रमुख हिस्सा रहे हैं। अपने तेज़ और सटीक यॉर्कर से विपक्षी बल्लेबाजों की गिल्लियां उखाड़ने में जसप्रीत बुमराह(Jasprit Bumrah) का कोई सानी नहीं है।

चेतन शर्मा ने लगाया था सनसनीखेज़ आरोप

गौरतलब है कि बीते दिन पूर्व चीफ सेलेक्टर चेतन शर्मा जी न्यूज द्वारा किए गए स्टिंग ऑपरेशन के शिकार हो गए थे। चेतन शर्मा ने टीम इंडिया से जुड़े कुछ बड़े और चौंकाने वाले खुलासे किए थे। उन्होंने भारतीय तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह(Jasprit Bumrah) पर भी आरोप लगाते हुए इंजेक्शन लेकर नकली फिटनेस टेस्ट पास करने की बात कही थी। चेतन शर्मा ने विराट कोहली को भी झूठा बता दिया था। इन खुलासों के बाद चेतन शर्मा को मुख्य चयनकर्ता के पद से इस्तीफा देना पड़ा था। इसके बाद से अभी तक यह पद खाली है और बीसीसीआई को अगले चीफ सेलेक्टर की तलाश है।

 

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.