भारत के लिए पिछली 10 पारियों में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले टॉप 5 बल्लेबाज, देखें रोहित-विराट का स्थान

भारतीय टीम जल्द ऑस्ट्रेलिया में 16 अक्टूबर से शुरू होने वाले T20 वर्ल्ड कप में खेलते हुए नजर आएगी. T20 वर्ल्ड कप के लिए 15 सदस्यीय टीम का ऐलान किया जा चुका है. इस टीम में एक से बढ़कर एक खिलाड़ी हैं. लेकिन कुछ ऐसे बल्लेबाजों को नहीं चुना गया, जिन्होंने पिछले कुछ समय में भारत के लिए इंटरनेशनल T20 में जबरदस्त प्रदर्शन किया है. हाल ही में भारत के लिए पिछली 10 पारियों में T20 इंटरनेशनल में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाजों की सूची सामने आई है. आइए देखते हैं कौन-कौन से बल्लेबाज इस लिस्ट में शामिल हैं.

सूर्यकुमार यादव

भारत के लिए पिछली 10 पारियों में सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में सूर्यकुमार यादव पहले नंबर पर हैं. सूर्यकुमार यादव ने इस दौरान 391 रन बनाए हैं और उनका स्ट्राइक रेट 178 का, जबकि बल्लेबाजी औसत 43 का रहा है.

केएल राहुल

केएल राहुल युवा बल्लेबाज हैं, जिन्हें T20 वर्ल्ड कप टीम का उपकप्तान भी बनाया गया है. इस सूची में राहुल दूसरे नंबर पर हैं, जिन्होंने पिछली 10 T20 पारियों में 385 रन बनाए हैं और उनका औसत 43 का रहा है.

विराट कोहली

सूची में तीसरे नंबर पर भारतीय टीम के पूर्व कप्तान विराट कोहली हैं, जिन्होंने पिछली 10 पारियों में 359 रन बनाए हैं और उनका बल्लेबाजी औसत 51 का रहा है, जो बहुत ही बेहतरीन है.

दीपक हुड्डा

पिछली 10 T20I पारियों में भारत के लिए चौथे सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज दीपक हुड्डा हैं. दीपक हुड्डा इस दौरान 293 रन बनाने में सफल रहे और उनका स्ट्राइक रेट 156 का रहा.

रोहित शर्मा

भारतीय कप्तान रोहित शर्मा की बात करें तो इस सूची में वह पांचवें नंबर पर हैं. रोहित ने पिछली 10 T20 पारियों में 283 रन बनाए हैं. लेकिन उनका औसत बेहद खराब रहा है, जो 31 का है.

Leave a Reply

Your email address will not be published.