वीडियो: Ind Vs Aus अगले दो टेस्ट मैचों से पहले इंडिया को मिला बड़ा तोहफा, इस घातक गेंदबाज की टीम में हुई वापसी

क्रिकेट न्यूज:- ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज के आखिरी दो टेस्ट मैच और तीन मैचों की वनडे सीरीज के लिए भारतीय टीम का एलान हो गया है। टेस्ट टीम में कोई बदलाव नहीं किया गया है। वहीं, वनडे में तेज गेंदबाज जयदेव उनादकट और रवींद्र जडेजा की वापसी हुई है। उनादकट ने भारत के लिए पिछला वनडे नवंबर 2013 में वेस्टइंडीज के लिए खेला था। वहीं, जडेजा ने पिछला वनडे जुलाई 2022 में इंग्लैंड के खिलाफ खेला था। भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया वनडे सीरीज की शुरुआत 17 मार्च से होगी।

तीसरे-चौथे टेस्ट के लिए भारतीय टीम: 

रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल, शुभमन गिल, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली, केएस भरत (विकेटकीपर), ईशान किशन (विकेटकीपर), रविचंद्रन अश्विन, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, रवींद्र जडेजा, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज, श्रेयस अय्यर , सूर्यकुमार यादव, उमेश यादव, जयदेव उनादकट।

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए टीम इंडिया:

रोहित शर्मा (कप्तान), हार्दिक पांड्या (उपकप्तान), शुभमन गिल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, सूर्यकुमार यादव, केएल राहुल, ईशान किशन (विकेटकीपर), रवींद्र जडेजा, कुलदीप यादव, वॉशिंगटन सुंदर, युजवेंद्र चहल, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज , उमरान मलिक, शार्दुल ठाकुर, अक्षर पटेल, जयदेव उनादकट।

टेस्ट टीम में कोई बदलाव नहीं है। यह वही टीम है जो पहले दो टेस्ट के लिए चुनी गई थी। हालांकि, एक बदलाव जो देखने को मिल रहा है वह यह है कि राहुल के नाम के आगे से उपकप्तान लिखा हुआ हट गया है। पहले दो टेस्ट के लिए जब टीम आई थी तो राहुल के नाम के आगे उपकप्तान लिखा हुआ आया था। रोहित शर्मा ही बाकी दोनों टेस्ट में टीम को लीड करेंगे।

उम्मीद है कि टीम मैनेजमेंट आखिरी दो टेस्ट में भी प्लेइंग-11 में बिना कोई बदलाव किए उतर सकता है। वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में पहुंचने के लिहाज से भारत के लिए बाकी बचे दो टेस्ट में से एक जीतना बेहद जरूरी है। डब्ल्यूटीसी का फाइनल जून में ओवल में खेला जाना है।

वनडे सीरीज के लिए टीम

वनडे सीरीज के लिए रोहित शर्मा ही कप्तान होंगे। वहीं, हार्दिक पांड्या को केएल राहुल पर तरजीह देते हुए बतौर उपकप्तान जारी रखा गया है। श्रीलंका के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए पहली बार हार्दिक उपकप्तान बनाए गए थे। हालांकि, बीसीसीआई ने बताया कि पारिवारिक कारणों से वनडे सीरीज के पहले मैच में नहीं खेलेंगे। ऐसे में हार्दिक पहले वनडे में टीम की कमान संभालेंगे। वनडे में राहुल का डिमोशन हुआ है। राहुल निजी कारणों से न्यूजीलैंड के खिलाफ वनडे सीरीज में नहीं खेले थे। ऐसे में उनकी भी वापसी हुई है।

उनादकट को टेस्ट के बाद वनडे में भी स्क्वॉड में जगह दी गई है। ईशान किशन और केएल राहुल के रूप में टीम के पास दो विकेटकीपर होंगे। वहीं, स्क्वॉड में पांच स्पेशलिस्ट बल्लेबाज हैं। अक्षर, जडेजा, चहल, कुलदीप और सुंदर के रूप में पांच स्पिनरों को टीम में शामिल किया गया है। हार्दिक, शार्दुल, सिराज, उमरान मलिक और उनादकट के रूप में भारत के पास पांच बेस बॉलिंग ऑप्शन होंगे।

 

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.