वीडियो: आखिरी 2 टेस्ट मैच के लिए नई टीम का हुआ ऐलान, केएल राहुल से छिनी उपकप्तानी, इस घातक गेंदबाजी की हुई वापसी

क्रिकेट न्यूज:- आज भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच बार्डर-गावस्कर ट्राॅफी के दूसरे टेस्ट के तीसरे दिन का खेल खेला गया जहां भारत ने शानदार क्रिकेट खेलते हुए ऑस्ट्रेलिया को 6 विकेट से हरा दिया. आप से बता दे कि चार टेस्ट मैचों की सीरीज में भारत अब 2-0 से आगे हो गया है. यानी बार्डर-गावस्कर ट्राॅफी इस बार गावस्कर के देश में ही रहेगी।

 

बाकि बचे दो टेस्ट के लिए आज भारतीय टीम मैनेजमेंट ने भारतीय टीम का ऐलान किया है. इस सलेक्शन की हाइटलाइट यह है कि सलामी बल्लेबाज केएल राहुल को उप-कप्तान के पद पर से बर्खास्त कर दिया गया है।

 

केएल राहुल मुश्किल में, छिनी उपकप्तानी, जयदेव की हुई वापसी

टीम के सलामी बल्लेबाज केएल राहुल को अभी तक उप-कप्तान से हटा दिया गया है. लेकिन क्रिकेट एक्सपर्ट्स का मानना है कि बाकि दो टेस्ट के लिए केएल राहुल के जगह पर शुभमन गिल को मौका दिया जाएगा. केएल राहुल भले ही लंबे समय से टीम में बने हुए हैं लेकिन अगर वह एक बार टीम से बाहर होते हैं तो उनको वापसी करने में बहुत मुश्किल होने वाली है. राहुल के लिए दोहरी मार पड़ सकती है जहां एक तरफ उनको टीम से बाहर किया जाएगा वही दूसरी तरफ उनको उप-कप्तान के पद से भी हमेशा के लिए हटा दिया जाएगा।

 

भारतीय टीम तीसरे-चौथे टेस्ट के लिए

रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल (उप-कप्तान), शुभमन गिल, पुजारा, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, केएस भरत (विकेटकीपर), ईशान किशन (विकेटकीपर), आर. अश्विन, अक्षर पटेल , कुलदीप यादव, रवींद्र जडेजा, मो. शमी, मो. सिराज, उमेश यादव, जयदेव उनादकट, सूर्यकुमार यादव.

 

ऑस्टेलिया के खिलाफ भारतीय वनडे टीम

रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, सूर्यकुमार यादव, के एल राहुल, ईशान किशन (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या (उप-कप्तान), रवींद्र जडेजा, कुलदीप यादव, वाशिंगटन सुंदर, युजवेंद्र चहल, मो. शमी, मो. सिराज, उमरान मलिक, शार्दुल ठाकुर, अक्षर पटेल, जयदेव उनादकट

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.