वीडियो: Ind Vs Aus के बचे दो टेस्ट मैचों के लिए भारत की टीम हुई घोषित, राहुल समेत 4 धुरंधर हुए बाहर, देखिए

क्रिकेट न्यूज:- भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच चार मैचों की बॉर्डर गावस्कर टेस्ट सीरीज के आखिरी दो टेस्ट मैचों के लिए जल्द ही टीम इंडिया का ऐलान हो सकता है. भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच आखिरी दो टेस्ट मैच इंदौर और अहमदाबाद में होंगे. ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीसरे और आखिरी टेस्ट मैच के लिए टीम इंडिया में एक खतरनाक खिलाड़ी की एंट्री हो सकती है. ये खिलाड़ी इतना खतरनाक है कि अपनी तूफानी बल्लेबाजी से मैच का रुख पलट देता है।

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच चार मैचों की बॉर्डर गावस्कर टेस्ट सीरीज के आखिरी दो टेस्ट मैचों के लिए बीसीसीआई जल्द ही टीम इंडिया में विस्फोटक बल्लेबाज सरफराज खान को मौका दे सकती है. सरफराज खान इन दिनों घरेलू क्रिकेट में एक के बाद एक शतक ठोक कर कहर मचा रहे हैं. ऐसे में आखिरी दो टेस्ट मैचों में चोटिल बल्लेबाज श्रेयस अय्यर की जगह मिडिल ऑर्डर बल्लेबाज सरफराज खान को मौका मिल सकता है।

इस खतरनाक खिलाड़ी की खुलेगी किस्मत

इसके अलावा ओपनर मयंक अग्रवाल को भी ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ आखिरी दो टेस्ट मैचों के लिए मौका मिल सकता है. मयंक अग्रवाल ने रणजी सेमीफाइनल मुकाबले में दोहरा शतक जड़ा है. मयंक अग्रवाल ने इस मैच की पहली पारी में 249 रनों की विस्फोटक पारी खेली थी. वहीं, दूसरी पारी में वह 55 रन बनाकर आउट हो गए थे. इस साल उनका रणजी सीजन बहुत ही ज्यादा शानदार रहा है. जिस वजह से वह टीम इंडिया में जगह पाने के सबसे बड़े हकदार है।

पीठ की चोट के कारण पहले 2 टेस्ट मैचों से बाहर चल रहे स्टार बल्लेबाज श्रेयस अय्यर अब भी एनसीए में ‘रिहैब’ की प्रक्रिया से गुजर रहे हैं, जिससे टीम प्रबंधन के उन्हें आखिरी दो टेस्ट मैचों में उतारने का जोखिम नहीं उठाना चाहेगी. अय्यर ने बेंगलुरू में एनसीए में ‘रिहैबिलिटेशन’ कार्यक्रम के कुछ वीडियो पोस्ट किए थे, जिसमें वह ट्रेनर एस रजनीकांत के साथ थे. अय्यर ‘स्ट्रेंथ और कंडीशनिंग’ ट्रेनिंग कर रहे हैं, लेकिन राष्ट्रीय टीम के साथ अंतरराष्ट्रीय स्तर पर वापसी के मानदंड के अनुसार उन्हें कम से कम एक घरेलू मैच खेलना जरूरी होगा. इसलिए अय्यर को सीधे टेस्ट मैच में नहीं उतारा जा सकता है, क्योंकि इसमें उन्हें 90 ओवरों के लिए फील्डिंग करना होगा और लंबे समय तक बल्लेबाजी करनी पड़ सकती है. यह देखना दिलचस्प होगा कि चेतन शर्मा की अगुआई वाली चयन समिति एक से पांच मार्च तक मध्य प्रदेश के खिलाफ होने वाले ईरानी कप मैच के लिए अय्यर को फिटनेस साबित करने के लिये शेष भारत टीम में शामिल करती है या नहीं. चयन समिति ने रविंद्र जडेजा को फिटनेस साबित करने के लिये रणजी ट्राफी मैच खेलने के लिए कहा था।

जसप्रीत बुमराह की वापसी पर आया सबसे बड़ा अपडेट

वहीं, जसप्रीत बुमराह की ‘स्ट्रेस फ्रैक्चर’ से उबरने की प्रक्रिया काफी धीमी रही है, जिससे भारतीय टीम प्रबंधन चार मैचों की टेस्ट सीरीज के बाद ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ होने वाले तीन वनडे में उन्हें खिलने का जोखिम नहीं उठाएंगे. बुमराह की जरूरत लंदन के ओवल में सात से 11 जून तक विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप फाइनल में हो सकती है और साल के अंत में भारत में होने वाले वनडे विश्व कप के लिए भी उनकी मौजूदगी महत्वपूर्ण होगी।

इस टूर्नामेंट में खेलते आएंगे नजर

इसलिए पूरी संभावना है कि बुमराह इस साल इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) में मुंबई इंडियंस के लिए वापसी करेंगे जहां उनके कार्यभार पर नजर रखी जाएगी. पहले टेस्ट में ‘प्लेयर ऑफ द मैच’ रहे जडेजा शुक्रवार से दिल्ली में शुरू होने वाले दूसरे टेस्ट से पहले एक वैकल्पिक ट्रेनिंग सत्र के लिए जामथा के वीसीए स्टेडियम में नेट में दिखे. जडेजा के साथ सीनियर बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा भी थे. पुजारा फिरोजशाह कोटला में अपना 100वां टेस्ट मैच खेलेंगे.

आखिरी 2 टेस्ट मैचों में ऐसी होगी भारत की 17 सदस्यीय टीम

रोहित शर्मा (कप्तान), मयंक अग्रवाल, शुभमन गिल, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, केएस भरत (विकेटकीपर), ईशान किशन (विकेटकीपर), सरफराज खान, आर अश्विन, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, रवींद्र जडेजा, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज, उमेश यादव, जयदेव उनादकट.

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.