वीडियो: भारत के इस गेंदबाज के आगे नतमस्तक हुए ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज, विकेट लेने के मामले में बना डाला ये रिकॉर्ड….

क्रिकेट खबर:- 1998 में बंगलौर में महान सचिन तेंदुलकर की 177 रन की पारी के बाद अपनी रिवर्स स्विंग से भारतीय टीम को दूसरी पारी में सस्ते में निपटाकर ऑस्ट्रेलिया को जीत दिलाने वाले माइकल कैस्प्रोविच का मानना है कि रविचंद्रन अश्विन का ऑस्ट्रेलियाई टीम के दिमाग पर हौव्वा नहीं है। भारतीय ऑफ स्पिनर अपने हुनर और कौशल के दम पर विकेट निकाल रहे हैं। भारतीय परिस्थितियों में यह गेंदबाज बेहद खतरनाक हैं। अश्विन अरुण जेटली स्टेडियम पर शुक्रवार को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 100 विकेट पूरे कर लिए। किसी एक देश के खिलाफ सौ विकेट लेने वाले वह देश के दूसरे गेंदबाज बन गए।

शानदार गेंदबाजी कर रहे हैं अश्विन

कैस्प्रोविच ने अमर उजाला से कहा कि इस तरह के विकेटों पर अश्विन अपने कौशल का पूरा इस्तेमाल कर रहे हैं। वह शानदार गेंदबाजी कर रहे हैं। वह यह नहीं मानते हैं कि ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाजों ने अपने दिमाग में इस गेंदबाज के प्रति कोई हौव्वा बना रखा है। वह गेंदबाज शानदार हैं। हालांकि कैस्प्रोविच यह भी कहते हैं कि भारत के बाहर अश्विन का रिकॉर्ड इतना अच्छा नहीं है, लेकिन अपने देश में वह अतुलनीय हैं।

कुंबले ने भी लिए हैं ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सौ विकेट

एलेक्स कैरी का विकेट लेते ही अश्विन ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अपने 100 विकेट पूरे कर लिए। इस देश के खिलाफ अश्विन का यह 20वां टेस्ट हैं। इससे पहले सिर्फ अनिल कुंबले ही देश के एक ऐसे गेंदबाज हैं जिन्होंने किसी एक देश के खिलाफ 100 विकेट लिए थे। उन्होंने भी यह उपलब्धि ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ हासिल की। उन्होंने 20 टेस्ट में 111 विकेट लिए हैं। भारत में तो अश्विन का ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ रिकॉर्ड और भी अच्छा है। वह भारतीय धरती पर इस देश के खिलाफ 10वां टेस्ट खेल रहे हैं और अब तक 60 विकेट ले चुके हैं।

लगातार तीन सीरीज से हैं हावी

अश्विन ने ऑस्ट्रेलिया में खेली गई 2020-21 की और फिर भारतीय धरती पर खेली गई 2012-13 और 2016-17 की अंतिम दो श्रंृखला में भी ऑस्टे्रलियाई बल्लेबाजों को जमकर परेशान किया था।

एक देश के खिलाफ सर्वाधिक विकेट लेने वाले भारतीय गेंदबाज

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.