सूर्यकुमार यादव के नाम दर्ज हैं ये 5 बड़े रिकॉर्ड्स, इन्हें तोड़ पाना रोहित-विराट के बस की भी नहीं

भारत के स्टार बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव आज अपना 32वां जन्मदिन मना रहे हैं. जल्द ही वह T20 वर्ल्ड कप 2022 में खेलते हुए नजर आएंगे और सबको उम्मीद है कि वह शानदार प्रदर्शन करेंगे. आज सूर्यकुमार यादव का जन्मदिन है तो आइए इस खास मौके पर उनके नाम दर्ज पांच ऐसे रिकॉर्ड्स के बारे में जानते हैं जिनको तोड़ पाना विराट और रोहित के लिए भी बहुत मुश्किल है.

ये हैं सूर्यकुमार यादव के 5 बड़े रिकॉर्ड

क्या आप जानते हैं कि T20I में भारत के लिए 20वें ओवर में सबसे ज्यादा रन बनाने का रिकॉर्ड सूर्यकुमार यादव के नाम दर्ज है, जिन्होंने 31 अगस्त 2022 को हांगकांग के विरुद्ध मैच में आखिरी ओवर में 26 रन बनाए थे. इस ओवर में उन्होंने 4 छक्के और एक डबल लिया था.

T20 इंटरनेशनल में भारत के लिए एक साल में सर्वाधिक छक्के लगाने का रिकॉर्ड भी सूर्यकुमार यादव के नाम भी दर्ज है. साल 2022 में वह 32 छक्के लगा चुके हैं और जल्द T20 वर्ल्ड कप में भी खेलने वाले हैं और उनके इन आंकड़ों में बढ़ोतरी होने की भी पूरी संभावना है.

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि एशिया कप के किसी एक मैच में भारत के लिए चौके-छक्के से सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज भी सूर्यकुमार यादव ही हैं, जिन्होंने एक मुकाबले में बाउंड्री की मदद से 68 रन बनाए थे. उन्होंने 6 छक्के और 6 चौके लगाए थे.

सूर्यकुमार यादव भारत के पहले ऐसे बल्लेबाज हैं, जिन्होंने वनडे की अपनी पहली पांच पारियों में से सभी में 30 प्लस का स्कोर बनाया है. यह कमाल तो रोहित और विराट भी नहीं कर पाए.

सूर्यकुमार यादव भारत के उन बल्लेबाजों में शुमार हैं जिन्होंने अपने T20 इंटरनेशनल करियर की शुरुआत छक्के के साथ की थी. इंग्लैंड के विरुद्ध 2021 में खेले गए मैच में सूर्यकुमार चौथे नंबर पर बल्लेबाजी करने आए थे और उन्होंने जोफ्रा आर्चर की गेंद पर चौका छक्का मारा था. यह कारनामा रोहित-विराट भी नहीं कर सके.

Leave a Reply

Your email address will not be published.