वीडियो : Surya Kumar Yadav की तरह ये लड़की लगाती है छक्का, सचिन तेंदुलकर ने भी वीडियो शेयर कर की तारीफ…देखिए विडियो

क्रिकेट न्यूज़:- हाल ही में भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने पाकिस्तान को हराकर एक रिकॉर्ड बनाया है। उसके बाद हर भारतीय के सोशल मीडिया अकाउंट पर बधाइयों का तांता लग गया है।

इसी बीच बाड़मेर के शेरपुरा कनासर की 14 साल की मूमल मेहर का गांव में क्रिकेट खेलते वीडियो किसी के हाथ लग गया। उन्होंने इस प्रतिभा को एक उचित मंच देने के लिए उस वीडियो को सोशल मीडिया पर अपलोड किया। जल्द ही मूमल का यह वीडियो वायरल हो गया। इस वीडियो में लड़की क्रिकेटर सूर्यकुमार यादव की तरह चौके-छक्के लगा रही है।

सोशल मीडिया पर धूम मचा रही राजस्थान की बेटी मूमल मेहर की अब क्रिकेट के भगवान कहे जाने वाले सचिन तेंदुलकर ने भी जमकर तारीफ की है. मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर (सचिन तेंदुलकर) ने अपने ट्विटर हैंडल से मूमल का वायरल वीडियो ट्वीट किया और कहा कि नीलामी कल ही हुई थी.. और आज मैच भी शुरू हो गया? क्या बात है, वास्तव में आपकी बल्लेबाजी का लुत्फ उठाया। गांव में चौके-छक्के लगाने वाला मूमल का यह वीडियो सोशल मीडिया पर खूब धूम मचा रहा है।

मूमल मेहर के पिता की आय इतनी नहीं है कि वह अपनी बेटी को क्रिकेट की अच्छी ट्रेनिंग दे सकें। वर्तमान में स्कूल के शिक्षक रोशन खान मूमल को कोचिंग दे रहे हैं। वे उसे क्रिकेट की बारीकियां सिखाते हैं, रोज तीन से चार घंटे अभ्यास कराते हैं। मूमल को खेल के साथ-साथ अपनी माँ के काम में हाथ बँटाना पड़ता है, और घर की बकरियाँ भी चरानी पड़ती हैं। मूमल की छह बहनें और दो भाई हैं। मूमल घर से तीन किलोमीटर दूर चलकर स्कूल जाती है। क्रिकेट का अभ्यास करती है फिर घर आती है।

मूमल का कहना है कि वह भारतीय क्रिकेट स्टार सूर्यकुमार की बल्लेबाजी देखती हैं। उन्हें देखकर वह लंबा शॉट खेलने की कोशिश करती है। वह रोजाना तीन-चार घंटे खेलती है। रोशन भाई अभ्यास करवाते हैं। हाल ही में ग्राम पंचायत से लेकर जिला स्तर तक ग्रामीण ओलम्पिक खेले गए। मूमल के मुताबिक फाइनल मैच में उनकी टीम को कड़े मुकाबले में हार का सामना करना पड़ा। लेकिन सेमीफाइनल मैच में उन्होंने अपनी प्रतिभा दिखाई और नाबाद 25 रन बनाए और चार मैचों में सात विकेट भी लिए।

Leave a Reply

Your email address will not be published.