T20 वर्ल्ड कप 2022 के लिए भारत की टीम घोषित होते ही इस भारतीय ने की संन्यास की घोषणा, बोला- दुखी मन से……

T20 वर्ल्ड कप 2022 के लिए भारतीय टीम के चयन के लिए सोमवार को चयनकर्ताओं की मीटिंग हुई थी, जिसके बाद 15 सदस्यीय टीम का ऐलान कर दिया गया. अब टीम इंडिया T20 वर्ल्ड कप के लिए तैयारियों में जुट चुकी है. 15 सदस्यीय टीम में अनुभवी खिलाड़ियों के साथ-साथ युवा खिलाड़ियों का बेहतरीन कॉम्बिनेशन बनाया गया है. हालांकि जैसे ही T20 वर्ल्ड कप के लिए भारतीय टीम की घोषणा की गई एक भारतीय खिलाड़ी ने क्रिकेट से रिटायरमेंट का ऐलान कर दिया, जिससे हर कोई हैरान रह गया.

दुखी मन से लिया संन्यास

T20 वर्ल्ड कप के लिए भारतीय टीम की घोषणा होने के बाद एक खिलाड़ी ने अपने संन्यास की घोषणा करते हुए यह भी कहा कि उसने बहुत भारी मन से क्रिकेट से संन्यास लेने का फैसला किया है. उसे भारतीय टीम के लिए ज्यादा खेलने के मौके नहीं मिले और इसका उसे जीवन भर अफसोस रहेगा.

कौन है ये खिलाड़ी

जिस खिलाड़ी ने संन्यास लिया है वो कोई और नहीं बल्कि ईश्वर पांडे हैं, जो आईपीएल में चेन्नई सुपर किंग्स का हिस्सा भी रहे. संन्यास का ऐलान करते हुए उन्होंने कहा कि अफसोस है कि देश के लिए ज्यादा खेलने का मौका नहीं मिला. आज वह दिन आ ही गया और भारी मन से मैंने अंतरराष्ट्रीय और प्रथम श्रेणी क्रिकेट से संन्यास लेने का निर्णय किया है.

आगे उन्होंने कहा- मेरा सफर 2007 में शुरू हुआ था. मैंने इस दौरान मैदान के अंदर और बाहर हर पल को इंजॉय किया. मुझे इंग्लैंड और न्यूजीलैंड के विरुद्ध टेस्ट सीरीज के लिए भारतीय टीम में जगह मिली और मेरे लिए यह गर्व का पल था. लेकिन मुझे इस बात का दुख हमेशा रहेगा कि मुझे अपने देश के लिए खेलने के बहुत ज्यादा मौके नहीं मिले.

Leave a Reply

Your email address will not be published.