पार्थिव पटेल से पूछा- रोहित के साथ T20 विश्व कप में किसे करनी चाहिए ओपनिंग? लिया इस दिग्गज का नाम

T20 वर्ल्ड कप 2022 में भारत की तरफ से कौन-कौन से खिलाड़ी खेलेंगे, यह तस्वीर साफ हो चुकी है. सोमवार को 15 सदस्यीय टीम की आधिकारिक घोषणा कर दी गई. हालांकि अभी भी कुछ ऐसे सवाल हैं, जिनका जवाब पूरी तरह से नहीं मिल पाया है. एशिया कप 2022 में भारतीय टीम की ओपनिंग जोड़ी बुरी तरह से फ्लॉप रही थी. केएल राहुल ओपनर के रूप में कुछ खास नहीं कर पाए. ऐसे में हर कोई यह चाहता है कि रोहित शर्मा के साथ T20 वर्ल्ड कप में किसी और को ओपनिंग का मौका दिया जाए.

इसी संबंध में जब भारत के दिग्गज विकेटकीपर बल्लेबाज पार्थिव पटेल से सवाल किया गया कि रोहित के साथ T20 वर्ल्ड कप में किसको ओपनिंग करनी चाहिए. तो उन्होंने एक दिग्गज क्रिकेटर का नाम लिया. वैसे पार्थिव पटेल ने भी उसी खिलाड़ी को भी चुना, जिसको फैंस रोहित के साथ ओपनिंग करते हुए देखना चाहते हैं.

पार्थिव पटेल ने लिया इस दिग्गज का नाम

पार्थिव पटेल से जब पूछा गया कि उनके हिसाब से भारतीय टीम के लिए T20 वर्ल्ड कप में रोहित शर्मा के साथ किसे ओपनिंग का मौका मिलना चाहिए. तो इस सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि विराट कोहली को रोहित शर्मा के साथ T20 वर्ल्ड कप में ओपन करना चाहिए. ऑस्ट्रेलिया की पिचें उन्हें काफी सूट करती हैं.

हाल ही में बतौर ओपनर T20 में जड़ा शतक

विराट कोहली ने हाल ही में एशिया कप 2022 में अफगानिस्तान के विरुद्ध खेले गए मैच में बतौर ओपनर शतक लगाया था. केएल राहुल के साथ वह रोहित शर्मा की गैरमौजूदगी में ओपनिंग करने उतरे थे और 122 रन की नाबाद पारी खेलने में सफल हुए. यह T20 इंटरनेशनल में उनका पहला शतक रहा. ऐसे में अब उनसे सबको बहुत ज्यादा उम्मीद है कि वह T20 वर्ल्ड कप में भी कमाल करेंगे.

ऑस्ट्रेलिया में ऐसा रहा है विराट का प्रदर्शन

विराट कोहली का प्रदर्शन ऑस्ट्रेलिया की पिचों पर हमेशा से बेहतरीन रहा है. अब तक वह ऑस्ट्रेलिया की धरती पर 11 अंतरराष्ट्रीय T20 मैच खेल चुके हैं, जिसकी 10 पारियों में उन्होंने 451 रन बनाए हैं. उनका ऑस्ट्रेलिया की धरती पर T20 में सर्वश्रेष्ठ स्कोर नाबाद 90 रन का रहा है. इस दौरान उनका स्ट्राइक रेट लगभग डेढ़ सौ का और बल्लेबाजी औसत 64 से ज्यादा का रहा है.

Leave a Reply

Your email address will not be published.