पिछले साल T20 वर्ल्ड कप खेलने वाले ये 6 खिलाड़ी इस बार नहीं आएंगे नजर, ऐसा था प्रदर्शन

भारतीय टीम 16 अक्टूबर से एशिया कप में खेलती हुई नजर आएगी. इस बार एशिया कप ऑस्ट्रेलिया में खेला जाना है, जिसके लिए 15 सदस्यीय टीम की घोषणा भी हो चुकी है. भारतीय टीम पिछले साल हुए टी-20 वर्ल्ड कप में ग्रुप स्टेज के बाद ही बाहर हो गई थी और सेमीफाइनल में भी नहीं पहुंच पाई थी. पिछले साल T20 वर्ल्ड कप खेलने वाले 6 खिलाड़ियों की इस बार टीम से छुट्टी कर दी गई. ऐसे में अब ये खिलाड़ी इस बार टी-20 वर्ल्ड कप में खेलते हुए नजर नहीं आ पाएंगे.

पिछले साल T20 वर्ल्ड कप खेलने वाले इन 6 खिलाड़ियों की हुई छुट्टी

साल 2021 में यूएई में हुए टी-20 वर्ल्ड कप में खेलने वाले ईशान किशन, राहुल चाहर, वरुण चक्रवर्ती, शार्दुल ठाकुर, मोहम्मद शमी और रविंद्र जडेजा इन 6 खिलाड़ियों को इस बार T20 वर्ल्ड कप टीम में नहीं चुना गया है. जडेजा तो चोटिल होने की वजह से चयन के लिए उपलब्ध नहीं रहे. वहीं मोहम्मद शमी को स्टैंड बाय प्लेयर के रूप में चुना गया है. लेकिन बाकी चार खिलाड़ियों को उनके खराब प्रदर्शन के चलते टीम से हाथ धोना पड़ा.

कैसा रहा था इनका प्रदर्शन

मोहम्मद शमी और रविंद्र जडेजा को छोड़ दें तो बाकी चार खिलाड़ी उनके खराब फॉर्म के चलते टीम से बाहर हुए हैं. ईशान किशन, वरुण चक्रवर्ती और राहुल चाहर पिछले साल T20 वर्ल्ड कप में बहुत बुरी तरह से फ्लॉप रहे थे. शार्दुल ठाकुर भी कुछ खास नहीं कर सके थे. इन खिलाड़ियों का प्रदर्शन पिछले कुछ महीनों में भी अच्छा नहीं रहा. इसी वजह से चयनकर्ताओं ने इन खिलाड़ियों को टीम में जगह ना देना ही बेहतर समझा.

उनकी जगह हुआ इन 6 खिलाड़ियों का चयन

इस साल T20 वर्ल्ड कप के लिए उन 6 खिलाड़ियों की जगह इस बार टीम में दिनेश कार्तिक, दीपक हुड्डा, युजवेंद्र चहल, हर्षल पटेल, अर्शदीप सिंह और अक्षर पटेल को शामिल किया गया है. वहीं दीपक चाहर और श्रेयस अय्यर पिछले साल की तरह ही इस बार रिजर्व खिलाड़ी के रूप में चुने गए हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published.