ब्रेकिंग न्यूज़: Ind Vs Aus टेस्ट मैच में डेब्यू करेंगे दिनेश कार्तिक ट्विटर पर खुद बताया

क्रिकेट न्यूज़:- भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी 2023 की शुरुआत 9 फरवरी से होने जा रही है। चार मैचों की टेस्ट सीरीज का पहला मैच नौ से 13 फरवरी तक नागपुर में खेला जाएगा। इस हाईवोल्टेज सीरीज से पहले टीम इंडिया ने कमर कस ली है। वहीं कंगारू टीम भी बेंगलुरु में खास तैयारियों में लगी हुई है. दोनों देशों के क्रिकेट पंडितों के बयान भी शुरू हो गए हैं। इसी बीच टीम इंडिया के विकेटकीपर बल्लेबाज दिनेश कार्तिक का नाम चर्चा में आया है। दरअसल, कार्तिक की बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी में भी एंट्री हो गई है।

बात ये है की दिनेश कार्तिक ने 2 फरवरी को अपने ट्विटर अकाउंट पर एक ट्वीट शेयर किया है। जिसमें उन्होंने लिखा है कि, “मैंने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भारत में टेस्ट डेब्यू किया था। और अब यह फिर से होने जा रहा है।” इस ट्वीट के सामने आने के बाद फैन्स कयास लगा रहे हैं कि दिनेश बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी में खेलते नजर आने वाले हैं। लेकिन आपको बता दें कि दिनेश ने यह ट्वीट यह जानकारी देने के लिए किया है कि वह आगामी बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी के दौरान कमेंट्री टीम का हिस्सा होंगे। वह टेस्ट मैच में पहली बार कमेंट्री कर रहे हैं, इसलिए उन्होंने इसे अपना दूसरा डेब्यू करार दिया है। कार्तिक को सीरीज में स्टार स्पोर्ट्स की टीम में शामिल किया गया है।

भारत के लिए दिनेश कार्तिक ने कुल 26 टेस्ट खेले और 1025 रन अपने नाम किए। उन्होंने टेस्ट क्रिकेट में एक शतक और सात अर्धशतक भी लगाए हैं। बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी के लिए कमेंटेटर्स की सूची में अपना नाम शामिल किए जाने के बाद दिनेश कार्तिक ने अपने टेस्ट डेब्यू को याद करने के लिए ट्विटर का सहारा लिया। कार्तिक ने इसमें लिखा कि उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भारत में टेस्ट डेब्यू भी किया था। यह फिर से होने जा रहा है। #Excited #INDvsAUS… हालांकि, यह कार्तिक का कमेंट्री डेब्यू नहीं है। लेकिन वह बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी में पहली बार कमेंट्री करते नजर आएंगे।

इंडिया की टीम (पहले दो मैचों के लिए)

रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल (उप-कप्तान), चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली, शुभमन गिल, श्रेयस अय्यर (पहले टेस्ट से बाहर होने की खबरें), केएस भरत (विकेटकीपर), ईशान किशन (विकेटकीपर), अक्षर पटेल, रविचंद्रन अश्विन, कुलदीप यादव, रवींद्र जडेजा, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज, उमेश यादव, जयदेव उनादकट, सूर्यकुमार यादव।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.