T20 विश्व कप 2022 के लिए 5 धुरंधरों समेत टीम इंडिया में इन 15 खिलाड़ियों को मिली जगह, 4 नए चेहरे हुए शामिल

16 अक्टूबर से ऑस्ट्रेलिया में शुरू होने जा रहे टी-20 विश्व कप के लिए भारतीय टीम के घोषित होने का काफी लंबे समय से इंतजार किया जा रहा था. अब यह इंतजार समाप्त हो गया है. बीसीसीआई ने सोमवार को शाम लगभग 5:30 बजे ट्विटर पर ट्वीट कर T20 वर्ल्ड कप के लिए भारत की 15 सदस्यीय टीम की घोषणा की है.

रोहित शर्मा की कप्तानी वाली टीम में पांच बल्लेबाजों रोहित शर्मा, लोकेश राहुल, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव और दीपक हुड्डा को शामिल किया गया है. इसके अलावा टीम में 2 विकेट कीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत और दिनेश कार्तिक को जगह दी गई है. वहीं ऑलराउंडर के तौर पर हार्दिक पांड्या और अक्षर पटेल को मौका मिला है

4 नए चेहरे हुए शामिल

अर्शदीप सिंह, दीपक हुड्डा, अक्षर पटेल और हर्षल पटेल जैसे चार नए सितारों को T20 वर्ल्ड कप के लिए टीम इंडिया में जगह दी है. हालांकि चयनकर्ताओं के कुछ फैसले थोड़ा हैरान करने वाले हैं. जैसा कि कहा जा रहा था कि टी-20 वर्ल्ड कप टीम में मोहम्मद शमी और शिखर धवन को नहीं चुना जाएगा और बिल्कुल ऐसा ही हुआ है.

टीम में यूज़वेंद्र चहल के साथ-साथ रविचंद्रन अश्विन को भी जगह दी है. इसके अलावा टीम में चार तेज गेंदबाजों जसप्रीत बुमराह, अक्षर पटेल, भुवनेश्वर कुमार और अरशदीप सिंह को शामिल किया गया है. अर्शदीप सिंह, दीपक हुड्डा, अक्षर पटेल और हर्षल पटेल जैसे चार नए सितारों को T20 वर्ल्ड कप के लिए टीम इंडिया में जगह दी है.

भारत की 15 सदस्यीय टीम

रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, दीपक हुडा, ऋषभ पंत, दिनेश कार्तिक, हार्दिक पंड्या, अक्षर पटेल, युजवेंद्र चहल, आर अश्विन, जसप्रीत बुमराह, हर्षल पटेल, भुवनेश्वर कुमार, अर्शदीप सिंह.

Leave a Reply

Your email address will not be published.