श्रीलंका ने जीता एशिया कप का खिताब, ये रहे सीरीज के टॉप 5 बल्लेबाज-गेंदबाज, देखें कौन बना प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट

एशिया कप-2022 का फाइनल मुकाबला रविवार को पाकिस्तान और श्रीलंका के बीच खेला गया. फाइनल मैच में श्रीलंकाई टीम ने पाकिस्तान को 23 रनों से हराकर छठी बार खिताब पर कब्जा कर लिया. पूरे टूर्नामेंट में श्रीलंका की टीम ने गजब का प्रदर्शन किया और खिताब जीत कर सबको हैरान किया. आइए देखते हैं कि एशिया कप-2022 में किन खिलाड़ियों ने सबसे ज्यादा रन बनाए और कौन सबसे ज्यादा विकेट चटकाने वाले गेंदबाज रहे.

एशिया कप 2022 में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले टॉप 5 बल्लेबाज

एशिया कप 2022 में सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में मोहम्मद रिजवान पहले नंबर पर रहे, जिन्होंने 6 मैचों में 281 रन बनाए. वहीं दूसरे पायदान पर भारतीय बल्लेबाज विराट कोहली रहे, जो 5 मैचों में 276 रन बनाने में सफल रह. 196 रनों के साथ अफगानिस्तान के इब्राहिम जदरान तीसरे नंबर पर है. रन बनाने के मामले में चौथे नंबर पर श्रीलंका के भानुका राजपक्षे रहे, जिन्होंने 6 मैचों में 191 रन बनाए. वहीं 173 रनों के साथ पथुम निसांका पांचवें नंबर पर रहे.

एशिया कप में 2022 में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले टॉप 5 गेंदबाज

एशिया कप के 15वें सीजन में सबसे ज्यादा विकेट चटकाने वाले गेंदबाज भारत के भुवनेश्वर कुमार रहे, जो 5 मैचों में 11 विकेट निकालने में सफल हुए. वहीं वानिंदू हसारंगा ने 6 मैचों में 9 विकेट चटकाए और वह तीसरे नंबर पर रहे. पाकिस्तान के मोहम्मद नवाज आठ विकेटों के साथ तीसरे नंबर पर और पाकिस्तान के शादाब खान आठ विकेटों के साथ चौथे नंबर पर रहे. वहीं हारिस रऊफ ने भी 8 विकेट लिए और वह पांचवें नंबर पर रहे.

ये खिलाड़ी बना प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट

एशिया कप 2022 में प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट का खिताब श्रीलंका के वानिंदू हसारंगा ने जीता. उन्होंने पूरे टूर्नामेंट में बल्ले और गेंद दोनों से कमाल किया. 6 मैचों में 9 विकेट चटकाए. साथ ही उन्होंने 66 रन भी बनाए. उन्हें प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट बनने पर $15,000 की इनामी धनराशि भी मिली.

Leave a Reply

Your email address will not be published.