वीडियो: भारतीय टीम की इस गलती से नाराज ICC ने रोहित शर्मा समेत सभी खिलाड़ियों पर लिया कड़ा एक्शन, कप्तान रोहित पर बैन लगने का खतरा

20 जनवरी से भारत और न्यूजीलैंड के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज का दूसरा मुकाबला खेला जाना है. इस सीरीज का पहला मुकाबला राजीव गाँधी इंटरनेशनल स्टेडियम, हैदराबाद में खेला गया था जिसमें भारतीय टीम ने 12 रन से जीत के साथ सीरीज में 1-0 से बढ़त पा ली है. टीम इंडिया की शानदार जीत के बाद अब भारतीय फैंस के लिए बड़ी बुरी खबर सामने आ रही है. टीम इंडिया पर जीत के बाद भी इस वजह से बड़ा जुर्माना लगाया गया है. आइये जाने है जुर्माने की वजह.

Rohit Sharma की टीम इंडिया को मिली इसलिए ये बड़ी सजा

भारतीय टीम ने कीवी टीम के लिए खिलाफ पहले बल्लेबाज़ी करते हुए शानदार 249 रन का स्कोर बबनाया और फिर घातक गेंदबाज़ी के चलते कीवी टीम के हाथों से मैच छीनते हुए शानदार जीत भी दर्ज की. इस जीत के लिए कप्तान रोहित काफी खुश नज़र आ रहे थे. लेकिन भारतीय टीम को इसके बाद एक बड़ा झटका झेलना बड़ा. ताजा सामने आ रही जानकारी के मुताबिक टीम इंडिया पर धीमी ओवर रेट की वजह से 60% मैच फ़ीस का बड़ा भारी भरकम जुर्माना लगा है. पहले वनडे मुकाबले में टीम लगभग 2 ओवर देर से गेंदबाज़ी कर रही थी.

कप्तान रोहित ने मानी अपनी गलती

भारत के कप्तान रोहित शर्मा को अपराध के लिए दोषी ठहराया गया, जिसके उन्होंने अपनी गलती मान ली, इसलिए औपचारिक सुनवाई की कोई आवश्यकता नहीं थी. मैदानी अंपायर अनिल चौधरी और नितिन मेनन, तीसरे अंपायर के एन अनंतपद्मनाभन और चौथे अंपायर जयरामन मदनगोपाल ने ये आरोप लगाया था.

टीम इंडिया सीरीज में 1-0 से आगे

दोनों टीमों के बीच सीरीज के पहले मैच में टीम इंडिया ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी थी. शुभमन गिल की 208 रन की पारी के दम पर टीम इंडिया ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 50 ओवर में 8 विकेट के नुकसान पर 349 रन बनाए थे. इस टारगेट के जवाब में न्यूजीलैंड की टीम ने भी शानदार बल्लेबाजी की थी, लेकिन वह 49.2 ओवर में 337 रन बनाकर ऑल आउट हो गई थी. न्यूजीलैंड की ओर से माईकल ब्रेसवेल ने सबसे ज्यादा 140 रन बनाए थे.

Leave a Reply

Your email address will not be published.