वीडियो: INDvsNZ के बीच होने वाला वनडे सीरीज का दूसरा मैच होगा रद्द? वजह जानने के लिए पढ़ें पूरी खबर

भारत और न्यूजीलैंड के बीच सीरीज का दूसरा वनडे रायपुर में खेला जाना है. अनुभवी ओपनर रोहित शर्मा की कप्तानी वाली टीम ने पहला वनडे जीतकर सीरीज में 1-0 की बढ़त बना रखी है. हैदराबाद में खेला गया सीरीज का पहला वनडे हाई-स्कोरिंग मैच रहा जिसमें टीम इंडिया को अंतिम ओवर में जीत मिली. अब दोनों टीमों के खिलाड़ी रायपुर के शहीद वीर नारायण सिंह इंटरनेशनल स्टेडियम में आमने-सामने होंगे.

हैदराबाद में बने थे 686 रन

भारत और न्यूजीलैंड के बीच सीरीज का पहला वनडे मैच हैदराबाद के राजीव गांधी इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में खेला गया था. उस मुकाबले में कुल 686 रन बने थे. विस्फोटक ओपनर शुभमन गिल (208) के दोहरे शतक की बदौलत भारत ने 8 विकेट पर 349 रन बनाए, इसके बाद कीवी टीम 49.2 ओवर में 337 रन बनाकर ऑलआउट हो गई. मेहमान टीम के लिए माइकल ब्रैसवेल ने 78 गेंदों पर 12 चौके और 10 छक्कों के दम पर 140 रन बनाए. अब देखना होगा कि रायपुर में बल्ले का धमाल देखने को मिलता है या गेंदबाज विरोधी टीम की पारी को तहस-नहस करेंगे.

रायपुर में मौसम बनेगा विलेन?

छत्तीसगढ़ के रायपुर में भारत और न्यूजीलैंड के बीच सीरीज का दूसरा वनडे 21 जनवरी को खेला जाना है. इस मैच को जीतते ही मेजबान टीम 3 मैचों की सीरीज पर कब्जा जमा लेगी. बहुत से क्रिकेट फैंस मौसम को लेकर चिंता में होंगे. हालांकि उनके लिए एक खुशखबरी है. एक्यूवेदर डॉट कॉम के मुताबिक, 21 जनवरी को रायपुर में अधिकतम तापमान 32 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच सकता है. वहीं, रात को तापमान 16 डिग्री सेल्सियस तक गिर सकता है. राहत की बात है कि खेल के दिन और उससे पहले के दिनों में बारिश की कोई संभावना नहीं है. फैंस के लिए खुश होने की बात है कि मौसम खेल में बाधा नहीं बनेगा.

कैसी रहेगी पिच?

रायपुर के क्रिकेट स्टेडियम में पिच की बात करें तो इसे बल्लेबाजों के मुफीद माना जाता है. इस मैदान पर गेंदबाजों को भी मदद मिलती है. उन्हें गति और उछाल दोनों ही मिल सकते हैं. बीसीसीआई ने हिमाचल प्रदेश से पिच क्यूरेटर सुनील चौहान को ऑब्जर्वर के तौर पर रायपुर भेजा है. ऐसा कहा जा रहा है कि पिच पर थोड़ी घास रखी जाएगी.

Leave a Reply

Your email address will not be published.