वीडियो: भारत के दिग्गज क्रिकेटर का बेटा बना इस टीम का कप्तान, भविष्य में टीम इंडिया की भी संभाल सकता है कमान

जब भी किसी बड़े क्रिकेट प्लेयर के परिवार से किसी भी खिलाड़ी को मौका मिलता है तो हमेशा वो क्रिकेटर ट्रोलर्स के निशाने पर आ जाते है। इसका जीता जागता उदाहरण क्रिकेट के महान खिलाड़ी सचिन तेंदुलकर और उनके बेटे अर्जुन तेंदुलकर को ले लीजिए। लेकिन उन्होंने अपने मेहनत के दम पर अपने आप को साबित किया। वहीं, अब इस लिस्ट में एक और नाम जुड़ने जा रहा है। जिनको अब अर्जुन के बाद ट्रोलर्स के गुस्से का शिकार होना पड़ेगा।

अन्वय द्रविड करेंगे कर्नाटक U-14 को लीड

टीम इंडिया के कोच और पूर्व कप्तान राहुल द्रविड ने टीम इंडिया के भरपूर योगदान दिया है और अभी भी हेड कोच के रूप मे अपना योगदान दे रहे है। वहीं अब राहुल आने वाले समय मे इस जिम्मेदारी के लिए को संभालने और भारतीय टीम मे योगदान के लिए मिनी राहुल द्रविड को तैयार कर रहे है। जी हाँ, हम बात कर रहे है राहुल द्रविड के बेटे अन्वय द्रविड की जिनको अब U-14 के कर्नाटक टीम को इन्टर ज़ोन टूर्नामेंट में लीड करने की जिम्मेदारी दी जा रही है।

इससे पहले ही सचिन तेंदुलकर के बेटे अर्जुन को भी उनके पिता के नाम को लेकर काफी ट्रोल किया था लेकिन फिर अर्जुन ने अपने पिता के सरनेम के अलावा अपना भी कुछ नाम बनाया। अपनी मेहनत की बदौलत अर्जुन ने ट्रोलर्स के गुस्से को अपने फैंस के प्यार के रूप मे तब्दील कर दिया। इस कड़ी मे फैंस अन्वय से भी अर्जुन की तरह के प्रदर्शन की उम्मीद लगा रहे है।

Rahul Dravid की तरह ही अन्वय भी करते है गेंदबाज की धुनाई

अन्वय अपने पिता की तरह ही ज़बरदस्त बल्लेबाज़ हैं। अन्वय अपनी विकेटकीपिंग के लिए भी जाने जाते हैं। अन्वय भी अपने पिता राहुल द्रविड की तरह ही गेंदबाज़ों की जमकर धुनाई करते हैं। वहीं ‘द वॉल’ के नाम से मशहूर राहुल द्रविड़ का नाम भारतीय क्रिकेट के इतिहास के सबसे सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज़ों में लिया जाता है।

द्रविड़ ने अपनी बल्लेबाज़ी के दम से भारत को कई मुकाबले जिताए हैं। द्रविड ने 164 टेस्ट में 52.3 की औसत से 13288 रन, 344 वनडे में 10889 रन और 1 T20I में 31 रन बनाए हैं। द्रविड़ ने अपने अंतरराष्ट्रीय करियर में कुल 146 अर्धशतक और 48 शतक जड़े हैं. मौजूदा समय में वह भारतीय टीम के हेड कोच की भूमिका निभा रहे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published.