वीडियो: धोनी ने की थी जिसकी खोज अब वही क्रिकेटर बना टीम इंडिया की खेवनहार, न्यूजीलैंड के खिलाफ जिता दिया हारा हुआ मैच

न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले वनडे मैच में टीम इंडिया के खिलाड़ियों के कंधे गिरे हुए थे और कप्तान रोहित शर्मा की आंखों के सामने से मैच निकल रहा था, तभी एक खिलाड़ी आया और टीम इंडिया की जीत का सबसे बड़ा हीरो साबित हो गया. इस खिलाड़ी ने न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले वनडे मैच में टीम इंडिया को जीत दिलाकर कप्तान रोहित शर्मा की इज्जत बचा ली. न्यूजीलैंड के बल्लेबाज माइकल ब्रैसवेल जब भारतीय गेंदबाजों की जमकर कुटाई कर रहे थे, तो कप्तान रोहित शर्मा ने अपना एक ब्रह्मास्त्र निकाला और उसने न्यूजीलैंड टीम को ढेर करके रख दिया.

टीम इंडिया की जीत का सबसे बड़ा हीरो साबित हुआ ये खिलाड़ी

भारत ने जब शुभमन गिल के दोहरे शतक की बदौलत न्यूजीलैंड के सामने जीत के लिए 350 रनों का लक्ष्य रखा, तो भारतीय फैंस निश्चिंत थे कि जीत तो टीम इंडिया की झोली में आ गिरेगी, लेकिन न्यूजीलैंड के बल्लेबाज माइकल ब्रैसबेल ने भारतीय गेंदबाजों की कुटाई करते हुए टीम इंडिया के फैंस के दिलों के धड़कनें बढ़ा दी थी, ऐसा लग रहा था कि टीम इंडिया ये मैच हार जाएगी, लेकिन आखिरी ओवर में जब न्यूजीलैंड को 20 रनों की जरूरत थी तो कप्तान रोहित शर्मा ने तगड़ा दांव खेलते हुए शार्दुल ठाकुर को मोर्चे पर उतार दिया.

बचा ली कप्तान रोहित शर्मा की इज्जत

शार्दुल ठाकुर ने कप्तान रोहित शर्मा के भरोसे को सही साबित करते हुए आखिरी ओवर में सिर्फ 7 रन दिए और न्यूजीलैंड के खतरनाक बल्लेबाज माइकल ब्रेसवेल को रनों के निजी स्कोर पर आउट कर न्यूजीलैंड की पारी को 140 रनों पर ही खत्म कर दिया. भारत ने इस मैच को 12 रनों से जीतकर तीन मैचों की वनडे सीरीज में 1-0 से बढ़त बना ली है. टीम इंडिया की जीत का श्रेय शार्दुल ठाकुर को जाता है, जिन्होंने नाजुक मौके पर आखिरी ओवर डाला और सिर्फ 7 रन दिए और न्यूजीलैंड के सबसे खतरनाक बल्लेबाज माइकल ब्रेसवेल को आउट कर टीम इंडिया को जीत दिला दी. शार्दुल ठाकुर ने इस मैच में 2 बड़े विकेट झटके. शार्दुल ठाकुर की खोज महेंद्र सिंह धोनी ने ही की थी. वह आईपीएल में धोनी की कप्तानी वाली चेन्नई सुपर किंग्स के लिए लंबे समय से खेल रहे हैं.

हारते-हारते बची टीम इंडिया

न्यूजीलैंड 49.2 ओवर में 337 रन पर ऑल आउट हो गई. माइकल ब्रेसवेल ने 12 चौके और 10 छक्कों की मदद से 78 गेंदों में बेहतरीन 140 रन बनाए. इससे पहले, शुभमन गिल ने 19 चौके और नौ छक्के की मदद से 149 गेंदों पर 208 रन बनाकर भारत को 349/8 के विशाल स्कोर तक पहुंचाया. वहीं, कप्तान रोहित शर्मा (34) और सूर्यकुमार यादव (31) ने भी योगदान दिया. वहीं, न्यूजीलैंड की ओर से शिपले और डेरिल मिचेल ने दो-दो विकेट झटके. वहीं, लॉकी फग्र्यूसन, टिकनर, मिचेल सेंटनर ने एक-एक विकेट लिया.

Leave a Reply

Your email address will not be published.