वीडियो: पहले वनडे में अंपायर की बेईमानी का शिकार हुआ भारतीय बल्लेबाज, कैमरे में साफ रिकॉर्ड हुई अंपायर की चीटिंग, वीडियो वायरल होने के बाद मचा हड़कंप

भारत-न्यूजीलैंड के बीच वनडे सीरीज का पहला मुकाबला खेला जा रहा है और इस मुकाबले में टीम इंडिया पहले बल्लेबाजी कर रही है. 40 ओवर तक भारतीय टीम ने 28 रन का स्कोर खड़ा कर लिया है. हालांकि इस मैच में टीम इंडिया की बल्लेबाजी के दौरान भारत के एक बल्लेबाज के साथ अंपायर ने चीटिंग की और यह पूरी घटना कैमरे में कैद हो गई, जिसका वीडियो अब काफी वायरल हो रहा है और इस वीडियो को देखने के बाद भारतीय फैंस काफी आगबबूला हो रहे हैं.

दरअसल हुआ यह था कि 40वें ओवर में हार्दिक पांड्या और शुभ्मन गिल क्रीज पर टिके हुए थे. लेकिन 40वें ओवर की चौथी गेंद पर डैरिल मिचेल ने ऑफ स्टंप पर गुड लेंथ गेंद फेंकी. इस गेंद को कट करने के चक्कर में हार्दिक पांड्या ने बल्ला घुमाया. लेकिन गेंद सीधे विकेटकीपर के हाथों में चली गई और मैदानी अंपायर ने हार्दिक पांड्या को आउट करार दिया, क्योंकि स्टंप बेल्स की लाइट जल गई थी. लेकिन हार्दिक पांड्या आउट नहीं थे और अंपायर ने उनको गलत आउट करार दिया.

मैदानी अंपायर ने फैसले के लिए तीसरे अंपायर से निर्णय देने को कहा. तीसरे अंपायर ने रीप्ले देखने के बाद हार्दिक को आउट करार दिया. जबकि वह आउट नहीं थे. रीप्ले में साफ साफ देखा जा सकता है कि गेंद बल्ले से बिना लगे कीर की तरफ गई और स्टंप में भी नहीं लगी थी. कीपर के ग्लव्स स्टंप में लगे, जिस वजह से बेल्स की लाइट जल गई और लगा कि हार्दिक पांड्या आउट है. जबकि वह आउट नहीं थे. इस तरह से अंपायर ने हार्दिक पांड्या के साथ चीटिंग की.

तीसरे अंपायर का ये फैसला काफी विवादास्पद होने जा रहा है. पांड्या ने 38 गेंदों में 28 रन बनाए. इसी के साथ भारत का स्कोर 250 के पार पहुंच गया है. यह वीडियो सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रहा है, जिसको लेकर फैन अंपायर पर काफी भड़क रहे हैं और काफी खरी-खोटी भी सुना रहे हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published.