T20 वर्ल्ड कप में इन 3 फ्लॉप खिलाड़ियों को रोहित शर्मा नहीं देंगे कोई भी मौका, ऋषभ पंत की भी छुट्टी होना लगभग तय!

भारतीय टीम एशिया कप 2022 में खिताब के प्रबल दावेदार के रूप में उतरी थी. लेकिन वह तो फाइनल में पहुंचने से पहले ही बाहर हो गई. टॉप-4 में टीम इंडिया ने आसानी से जगह बना ली. लेकिन सुपर-4 राउंड में 3 में से वह दो मुकाबले हार गई. भारतीय टीम के कुछ खिलाड़ियों ने एशिया कप में बेहद ही खराब प्रदर्शन किया. इनमें से कुछ खिलाड़ी ऐसे हैं, जिन्हें रोहित शर्मा T20 वर्ल्ड कप में कोई भी मौका नहीं देंगे. ये खिलाड़ी एशिया कप में बुरी तरह से फ्लॉप रहे.

ऋषभ पंत

एशिया कप के पूरे टूर्नामेंट में ऋषभ पंत फ्लॉप साबित हुए. वह बल्ले से कुछ नहीं कर पाए. उन्हें रोहित शर्मा ने दिनेश कार्तिक की जगह प्लेइंग इलेवन में शामिल किया था. लेकिन सुपर-4 राउंड के तीन मैचों में वह 14, 17 और 20* रन की पारी खेल सके. ऐसे में उनके T20 वर्ल्ड कप में खेलने की बिल्कुल भी संभावना नहीं नजर आती.

युजवेंद्र चहल

चहल को पिछले साल यूएई में हुए टी-20 वर्ल्ड कप के लिए भी भारतीय टीम में नहीं चुना गया था. उन्हें एशिया कप में खेलने का मौका मिला. लेकिन वह खुद को साबित नहीं कर पाए. उन्होंने बहुत खराब गेंदबाजी की और पूरे टूर्नामेंट में केवल 4 विकेट लिए. ऐसे में इस बार उनका T20 वर्ल्ड कप के लिए स्क्वाड में चुना जाना मुश्किल लग रहा है.

आवेश खान

आवेश खान भारतीय टीम के युवा गेंदबाज हैं, जो एशिया कप टूर्नामेंट में गेंद से कुछ खास नहीं कर पाए. पाकिस्तान के विरुद्ध मैच में उन्होंने 2 ओवर में 19 रन देकर एक विकेट निकाला. जबकि हांगकांग के खिलाफ तो वह 4 ओवरों में 50 रन खर्च कर बैठे और कोई भी विकेट नहीं ले सके.

Leave a Reply

Your email address will not be published.