वीडियो: 18 वनडे मैच, 60 की औसत से 900 रन, 2 शतक-5 अर्धशतक, विश्व कप से पहले भारतीय टीम में हुई सहवाग जैसे खूंखार बल्लेबाज की एंट्री

भारतीय टीम ने श्रीलंका के खिलाफ वनडे सीरीज में शानदार अंदाज में क्लीन स्वीप किया. टीम इंडिया ने तीसरा वनडे मैच 317 रनों से जीता, जो कि वनडे क्रिकेट में रनों के लिहाज से सबसे बड़ी जीत है. श्रीलंका के खिलाफ वनडे सीरीज में टीम इंडिया के एक स्टार ओपनर ने कमाल का खेल दिखाया. इस खिलाड़ी ने अपने प्रदर्शन से सभी का दिल जीत लिया है. ये खिलाड़ी बिल्कुल वीरेंद्र सहवाग की तरह बल्लेबाजी करने के लिए फेमस है और ये प्लेयर कप्तान रोहित शर्मा का नया ओपनिंग पार्टनर बन चुका है. आइए जानते हैं, इस खिलाड़ी के बारे में.

इस खिलाड़ी ने दिखाया दम 

श्रीलंका के खिलाफ सीरीज में शुभमन गिल ने कमाल का खेल दिखाया. उन्होंने अपनी क्लासिक बल्लेबाजी से सभी को प्रभावित किया है. श्रीलंका के खिलाफ शिखर धवन को वनडे सीरीज में नहीं चुना गया था. ऐसे में गिल ने उनकी कमी नहीं खलने दी और कप्तान रोहित शर्मा के नए ओपनिंग पार्टनर बन गए. उनकी बैटिंग देखकर विरोधी गेंदबाजों ने दांतों तले अंगुलियां दबा लीं. वह टीम इंडिया के लिए सबसे बड़े मैच विनर बनकर उभरे हैं.

विस्फोटक बैटिंग में माहिर 

शुभमन गिल विस्फोटक बैटिंग में माहिर प्लेयर हैं. उनके तरकश में हर वो तीर मौजूद है, जो विरोधी टीम को धराशाई कर सके. उन्होंने श्रीलंका के खिलाफ पहले वनडे मैच में 70 रनों की पारी खेली. इसके बाद तीसरे वनडे मैच में उन्होंने 97 गेंदों में 116 रनों की बेजोड़ पारी खेली, जिसमें 14 चौके और 2 लंबे छक्के शामिल थे. उनकी वजह से टीम इंडिया 390 रनों का पहाड़ जैसा स्कोर बनाने में सफल रही.

बन गए हैं रोहित शर्मा के नए साथी 

शुभमन गिल ने अबतक 18 ODI मैचों में 59.60 की औसत से 894 रन बनाए हैं. इस दौरान उनके बल्ले से दो शतक और पांच अर्धशतक निकले हैं. श्रीलंका के खिलाफ सीरीज में उन्होंने रोहित शर्मा के साथ मिलकर टीम इंडिया को मजबूत शुरुआत दी है और वह शिखर धवन के जगह वनडे वर्ल्ड कप में खेलने के बड़े दावेदार बन चुके हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published.