वीडियो: वनडे सीरीज जीतने के बाद कप्तान रोहित शर्मा का दिखा दोगलापन, रनमशीन कोहली की जगह इसे बताया जीत का जिम्मेदार

भारत और श्रीलंका के बीच 3 मैचों की रोमांचक वनडे सीरीज़ का आखिरी और तीसरा मुकाबला आज यानी 15 जनवरी को केरल के तिरुवंतपुरम में खेला गया. इस मैच में भारतीय टीम ने पहले बल्लेबाज़ी करते हुए आज तूफानी अंदाज में 390 रन का पहाड़ का लक्ष्य बना दिया.

391 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी श्रीलंका की टीम की हालत पहले ही ओवर से लडखडाती नज़र आई और भारत ने तीसरे मुकाबले में 317 रन की जीत के साथ सीरीज को 3-0 से अपने नाम कर लिया है. भारत की इस सीरीज जीत पर कप्तान रोहित शर्मा काफी खुश नजर आये और उन्होंने जीत के लिए पूरी टीम को श्रेय देते हुए उन्होने सिराज और कोहली की जमकर तारीफ की.

Rohit Sharma ने सिराज की जमकर की तारीफ

श्रीलंका के खिलाफ सीरीज में जीत साथ साल 2023 की शुरुआत करने के बाद से ही वो काफी खुश नजर आ रहे थे. विराट कोहली ने जहाँ आज शतक लगाया वही पर गिल ने भी शतकीय पारी खेल कर टीम की जीत की नीव रही और अंत में मोहम्मद सिराज ने घातक गेंदबाज़ी करते हुए टीम की जीत में अहम योगदान दिया. जीत के बाद बात करते हुए रोहित शर्मा ने कोहली और सिराज की जमकर तारीफ करते हुए कहा,

‘यह हमारे लिए बेहतरीन सीरीज थी. बहुत सारे सकारात्मक पहलू देखने को मिले. हमने अच्छी गेंदबाजी की, जरूरत पड़ने पर विकेट चटकाए और पूरी सीरीज में बल्लेबाजों का रन बनाना देखना अच्छा रहा. यह देखकर अच्छा लगा कि वह (सिराज) कैसी गेंदबाजी कर रहे थे और वह उन सभी स्लिप के हकदार थे.’

‘सिराज एक दुर्लभ प्रतिभा है, जिस तरह से वह पिछले कुछ वर्षों में सामने आया है, यह देखना अच्छा है. जिस मजबूती से उसने वापसी की है यह वास्तव में भारतीय क्रिकेट के लिए अच्छा है. हमने हर तरह की कोशिश की (उनका पांचवा पाने के लिए) लेकिन दुर्भाग्य से ऐसा नहीं हो पाया. लेकिन चारों विकेट उसके हैं और पांच भी आएंगे. उसके पास कुछ तरकीबें हैं जिन पर वह काम कर रहा है और यह देखने के लिए है’.

भारत ने 3-0 से किया क्लीन स्वीप

वनडे सीरीज के तीसरे मुकाबले में आज टॉस जीत कर भारतीय कप्तान ने पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया. पारी की शुरुआत करने रोहित शर्मा छक्का लगाने की कोशिश में 42 रन पर आउट हो गये. इसके बाद गिल और कोहली ने पारी को संभाला. गिल 97 गेंदों में 116 रन बनाकर आउट हुए है. कोहली ने 85 गेंदों अपना 46वां शतक पूरा किया. शानदार बल्लेबाज़ी के चलते टीम इंडिया ने श्रीलंका को 391 रन का पहाड़ सा लक्ष्य दिया है.

391 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरे श्रीलंकाई शेर पूरी तरह ढेर नज़र आये. पारी के दूसरे ही ओवर में सलामी बल्लेबाज़ अविष्का पवेलियन लौट गये. इसके बाद कोई भी खिलाड़ी टिक कर बल्लेबाज़ी नहीं कर सके. कप्तान शनाका सिर्फ 11 रन बनाकर चलते बने. टीम के सिर्फ दो खिलाड़ी दहाई का आंकड़ा पार कर सके. पूरी टीम 73 रन बनाकर आलआउट हो गयी और भारत ने 317 की रिकॉर्ड जीत हासिल की.

Leave a Reply

Your email address will not be published.