एक T20 मैच में चौके-छक्के से 108 रन बनाने वाला भारत का एकमात्र बल्लेबाज, देखें टॉप 5 की लिस्ट

भारतीय टीम में एक से बढ़कर एक धुरंधर बल्लेबाज हैं, जो हर फॉर्मेट में धमाल मचा रहे हैं. फिलहाल तो भारतीय टीम T20 वर्ल्ड कप 2022 की तैयारियों में जुटी हुई है और ज्यादा से ज्यादा T20 मैच खेल रही है. हालांकि एशिया कप 2022 में टीम इंडिया का प्रदर्शन कुछ खास नहीं रहा. कुछ बल्लेबाजों ने बहुत निराश किया तो कुछ खिलाड़ियों के प्रदर्शन ने सबका दिल जीत लिया. इस टूर्नामेंट में विराट कोहली ने एक मैच में 122 रन की नाबाद तूफानी पारी खेली और खूब चौके-छक्के उड़ाए.

लेकिन क्या आप भारत के उस बल्लेबाज के बारे में जानते हैं, जिसने एक T20 मैच में केवल चौके-छक्कों की मदद से ही 108 रन बना डाले थे. वो बल्लेबाज कोई और नहीं बल्कि भारतीय कप्तान रोहित शर्मा हैं, जिन्होंने श्रीलंका के विरुद्ध मैच में यह कमाल किया था. आइए देखते हैं ऐसे ही टॉप 5 भारतीय बल्लेबाजों की सूची.

रोहित शर्मा

रोहित शर्मा भारतीय क्रिकेट टीम के मौजूदा कप्तान हैं. रोहित शर्मा ने 22 दिसंबर, 2017 को श्रीलंका के विरुद्ध इंदौर में खेले गए टी-20 में धमाल मचा दिया था. 43 गेंदों में वह 118 रन की पारी खेलने में कामयाब हुए थे. लेकिन उस मुकाबले में उन्होंने 12 चौकों और 10 छक्कों की मदद से ही 108 रन बना डाले थे.

सूर्यकुमार यादव

सूर्यकुमार यादव ने साल 2022 में इंग्लैंड के विरुद्ध एक अंतरराष्ट्रीय T20 मैच में 117 रन की तूफानी पारी खेली थी. उन्होंने अपनी इस पारी में 14 चौके और 6 छक्कों की मदद से 92 रन बना लिए थे.

विराट कोहली

विराट कोहली ने हाल ही में अफगानिस्तान के विरुद्ध एशिया कप में खेले गए मैच में 122 रन की नाबाद पारी खेली. लेकिन उन्होंने 12 चौके और 6 छक्कों की मदद से ही 84 रन बना डाले.

रोहित शर्मा

रोहित शर्मा ने दक्षिण अफ्रीका के विरुद्ध एक T20 मैच में बेहतरीन शतकीय पारी खेली थी और उस मुकाबले में उन्होंने महज चौके-छक्के लगाकर ही 78 रन बना लिए थे.

केएल राहुल

केएल राहुल भारत के युवा बल्लेबाज हैं, जिन्होंने वेस्टइंडीज के विरुद्ध एक T20 मैच में शतक जड़ा था. उस मुकाबले में उन्होंने खूब धमाल मचाया था और केवल 78 रन तो चौके-छक्कों की मदद से ही बनाए थे.

Leave a Reply

Your email address will not be published.