वीडियो: गालियां खाकर भी चुपचाप रहा, BCCI ने कर ली थी टीम से निकालने की तैयारी, अब उसी धुरंधर ने भारत को दिलाई हारे हुए मैच में जीत

भारतीय क्रिकेट टीम श्रीलंका के खिलाफ कोलकाता वनडे में मुश्किल में घिर चुकी थी और हार करीब नजर आ रही थी लेकिन मैच एक बैटर ने पलट दिया. तीन मैचों की वनडे सीरीज के शुरू होने से पहले से ही जिसे तमाम आलोचकों से लेकर टीम इंडिया के फैंस ने भर भरकर गालियां दी उसी ने हार के टीम को जाने से बचाया.

श्रीलंका के खिलाफ 216 रन के आसान लक्ष्य का पीछा करते हुए भारत ने 43.2 ओवर में 6 विकेट खोकर मुश्किल से जीत हासिल की. गुरुवार को कोलकाता के ऐतिहासिक इडेन गार्डन्स मैदान पर एक ऐसी शानदार पारी देखने को मिली जिसे लंबे वक्त तक याद किया जायेगा.

तीन मैचों की सीरीज का पहला वनडे जीतने के बाद दूसरे मुकाबले में भारत ने जीत दर्ज कर 2-0 की अजेय बढ़त बनाई. टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए श्रीलंका कुलदीप यादव और मोहम्मद सिराज की घातक गेंदबाजी के आगे 216 रन पर सिमट गई. लक्ष्य का पीछा करते हुए महज 86 रन पर टीम इंडिया ने भी 4 प्रमुख विकेट गंवा दिए थे.

केएल राहुल ने आकर ना सिर्फ भारत की पारी को संभाला बल्कि संयम से टीम को जीत के दरवाजे तक भी पहुंचाया. 103 गेंद खेलकर 6 चौके की मदद से राहुल ने 64 रन की नाबाद पारी खेल टीम के 4 विकेट की जीत पक्की की. इस मैच के बाद तमाम आलोचक के मुंह पर ताला लग गया. गौरतलब है कि पहले मैच में और बांग्लादेश में फ्लॉप होने की वजह से हर कोई उनको टीम से बाहर करने की बात कह रहा था.

Leave a Reply

Your email address will not be published.