वीडियो: धोनी के साथ खेलने वाले खिलाड़ी ने लिया अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास, सीरीज से पहले टीम को दिया तगड़ा शॉक, साथी खिलाड़ी और फैंस हुए मायूस

क्रिकेट जगत से बड़ी खबर सामने आ रही है जिसे सुनकर क्रिकेट प्रेमी काफी निराश हो सकते हैं. महेंद्र सिंह धोनी के साथ खेलने वाले एक बड़े खिलाड़ी ने अचानक से अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास ले लिया है और इस खबर को सुनकर साथी खिलाड़ी और फैंस भी काफी दुखी हो चुके हैं. आइए जानते हैं आखिर कौन है वो क्रिकेटर जिसने अचानक से यह फैसला किया है.

दरअसल हाल ही में दक्षिण अफ्रीका क्रिकेट बोर्ड ने इस बात की घोषणा की है कि ऑलराउंडर ड्वेन प्रीटोरियस ने अचानक से अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट को अलविदा कह दिया है. प्रीटोरियस दुनियाभर की T20 लीग में खेलना चाहते हैं. इसी वजह से उन्होंने इतना बड़ा कदम उठाया है. हालांकि इस खबर को सुनकर साथी खिलाड़ी और फैंस काफी दुखी है.

ड्वेन प्रीटोरियस ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास लेने के पीछे की वजह भी बताई. उन्होंने एक बयान जारी कर कहा- मैंने कुछ दिनों पहले अपने क्रिकेट करियर के सबसे कठिन फैसलों में से एक लिया. मैंने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास लेने का फैसला कर लिया है. मैं अपने बाकी करियर को टी-20 और अन्य छोटे प्रारूपों को खेलने में लगा रहा हूं. ऐसा करके मैं अपने करियर और पारिवारिक जीवन के बीच बैलेंस बना सकूंगा. मैं उन सब का धन्यवाद करता हूं जिन्होंने मुझे यहां तक पहुंचाने में मेरा साथ दिया,

दरअसल प्रीटोरियस दुनिया भर की T20 लीग में खेलने के लिए इतना बड़ा कदम उठाया है, क्योंकि इन लीग्स में खेलने पर अच्छी खासी कमाई हो जाती है. आगामी आईपीएल सीजन में वह चेन्नई सुपर किंग्स के लिए खेलते हुए नजर आएंगे. पिछले साल उन्होंने चेन्नई के लिए आईपीएल डेब्यू किया था और 6 मैचों में उन्होंने 6 विकेट लेने के अलावा 44 रन बनाए थे.

Leave a Reply

Your email address will not be published.