वीडियो: ODI सीरीज से कुछ घंटों पहले BCCI ने टीम इंडिया को दे दिया झटका, बिना वजह ही ब्रह्मास्त्र समान खिलाड़ी को किया बाहर, अब भारत की हार तय!

भारत और श्रीलंका के बीच कल से वनडे सीरीज शुरू होने जा रही है. यह सीरीज इस साल होने वाले वर्ल्ड कप के लिहाज से काफी महत्वपूर्ण है. लेकिन इस सीरीज की शुरुआत से पहले ही भारतीय टीम और कप्तान रोहित शर्मा को तगड़ा झटका लगा है. कुछ दिन पहले टीम में शामिल किया गया एक धुरंधर भारतीय अचानक से सीरीज से पहले टीम से बाहर कर दिया गया है और यह खबर फैंस के लिए झटका देने वाली है.

दरअसल, भारत के स्टार तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह श्रीलंका के खिलाफ वनडे सीरीज से बाहर हो गये हैं. इसे टीम इंडिया के लिए एक बड़ा झटका माना जा रहा है. समाचार एजेंसी पीटीआई ने जानकारी दी कि तेज गेंदबाज बुमराह को श्रीलंका के खिलाफ वनडे सीरीज से बाहर कर दिया गया है. भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने पहले बुमराह को श्रीलंका के खिलाफ 3 मैचों की श्रृंखला के लिए भारत की एकदिवसीय टीम में वापस बुला लिया था.

आखिरी बार सितंबर 2022 में खेला था मैच

जसप्रीत बुमराह आखिरी बार भारत के लिए पिछले साल सितंबर में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी20 में खेले थे. तब से, वह एशिया कप और टी20 विश्व कप सहित भारत के लिए कुछ बड़े आयोजनों से चूक गये हैं. उम्मीदें बहुत अधिक थीं कि बुमराह श्रीलंका के दौरे के लिए भारत की टीम में लौट आयेंगे लेकिन ऐसा लगता है कि इस तेज गेंदबाज को पूरी तरह से फिट होने में थोड़ा और समय लगेगा.

एशिया कप और टी20 वर्ल्ड कप में हारा भारत

भारत के एशिया कप और टी20 विश्व कप टीम से बुमराह की अनुपस्थिति को इन टूर्नामेंटों में भारत की हार के सबसे बड़े कारणों में से एक माना जा रहा है. कुछ ने बुमराह को जल्दी वापस बुलाने के लिए बीसीसीआई को भी दोषी ठहराया था. ऐसा लगता है कि बोर्ड इस बार मार्की पेसर के साथ कोई जोखिम लेने को तैयार नहीं है. इससे पहले, बीसीसीआई की एक विज्ञप्ति में कहा गया था कि अखिल भारतीय वरिष्ठ चयन समिति ने श्रीलंका के खिलाफ आगामी मास्टरकार्ड 3-मैचों की एकदिवसीय श्रृंखला के लिए तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह को भारत की टीम में शामिल किया है.

और समय चाहिए

विज्ञप्ति में कहा गया था कि बुमराह सितंबर 2022 से क्रिकेट के मैदान से बाहर थे और पीठ की चोट के कारण आईसीसी पुरुष टी20 विश्व कप से भी बाहर हो गये थे. पेसर रिहैबिलिटेशन से गुजरा है और उसे राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी (NCA) द्वारा फिट घोषित किया गया है. वह जल्द ही टीम इंडिया की वनडे टीम से जुड़ेंगे. बीसीसीआई को अब तक इस बात की पुष्टि नहीं की है. बुमराह बाहर हो गये हैं.

श्रीलंका वनडे सीरीज के लिए भारत की टीम

रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, श्रेयस अय्यर, केएल राहुल (विकेटकीपर), ईशान किशन (विकेटकीपर), हार्दिक पंड्या (वीसी), वाशिंगटन सुंदर, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, अक्षर पटेल, जसप्रीत बुमराह, मो. शमी, मो. सिराज, उमरान मलिक, अर्शदीप सिंह.

Leave a Reply

Your email address will not be published.