वीडियो: सीरीज जीतने के बाद बदले कप्तान हार्दिक के बोल, भारतीय हेड कोच की सरेआम कर डाली बेइज्जती, कहा- इसने बनाया अच्छा कप्तान

हार्दिक पांड्या ने पिछले साल पहले ही सत्र में गुजरात टाइटंस को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में खिताब दिलाने के बाद से पीछे मुड़कर नहीं देखा और नए भारतीय टी20 कप्तान ने अपनी कप्तानी में ‘बड़ा अंतर’ पैदा करने के लिए अपने फ्रेंचाइजी कोच आशीष नेहरा को श्रेय दिया। चोट के कारण लंबे समय तक बाहर रहने के बाद इस प्रमुख ऑलराउंडर को गुजरात की टीम ने पहले ही साल में कप्तान बनाकर साहसिक कदम उठाया।

हार्दिक ने इसे दिया श्रेय

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अभ्यास मैच के दौरान सिर्फ एक बार सीनियर स्तर पर भारतीय टीम की अगुआई करने वाले पांड्या ने हालांकि अपने विरोधियों को गलत साबित किया और उदाहरण पेश किया। श्रीलंका के खिलाफ तीसरे और अंतिम टी20 अंतरराष्ट्रीय में जीत के साथ भारत के 2-1 से सीरीज जीतने के बाद पांड्या ने कहा- गुजरात के दृष्टिकोण से जो बहुत महत्वपूर्ण है वह यह है कि मैंने किस तरह के कोच के साथ काम किया। आशीष नेहरा ने हमारी मानसिकता के कारण मेरे जीवन में बड़ा अंतर पैदा किया। हम दो अलग-अलग व्यक्तित्व हो सकते हैं लेकिन हमारे क्रिकेट के विचार बहुत समान हैं।

उन्होंने कहा- क्योंकि मैं उनके साथ था, इसने मेरी कप्तानी को बेहतर किया। इससे मुझे ठीक वही हासिल करने में मदद मिली जो मैं जानता हूं। यह सिर्फ आश्वासन हासिल करने के बारे में था, एक बार जब मुझे वह मिल गया। इस खेल के बारे में जागरूकता जो मैं हमेशा से जानता था। यह उसे जानने और उसका समर्थन करने से जुड़ा था जो मैं पहले से जानता था। इसने निश्चित रूप से मेरी मदद की है।

श्रीलंका के खिलाफ घरेलू श्रृंखला से पहले रोहित शर्मा की अगुवाई वाली टीम के ऑस्ट्रेलिया में सेमीफाइनल में इंग्लैंड के खिलाफ हार के बाद टी20 अंतरराष्ट्रीय विश्व कप जीतने में नाकाम रहने पर भारतीय चयनकर्ताओं ने टीम में बड़ा बदलाव किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published.