T20 वर्ल्ड कप में रविंद्र जडेजा की जगह ले सकते हैं ये 3 ऑलराउंडर, ये धुरंधर है प्रबल दावेदार

रविंद्र जडेजा भारतीय टीम के स्टार ऑलराउंडर खिलाड़ी है, जो गेंद और बल्ले दोनों से कमाल करते हैं और फील्डिंग में भी खूब धमाल मचाते हैं. उन्होंने कई बार अकेले दम पर टीम इंडिया को जीत दिलाई है. लेकिन टी-20 वर्ल्ड कप से पहले वह चोटिल हो गए हैं और शायद टी-20 वर्ल्ड कप में खेल भी नहीं खाएंगे. जडेजा की हाल ही में सर्जरी हुई थी और उन्हें वापसी करने में दो-तीन महीने लग सकते हैं. ऐसे में यह सवाल उठ रहे हैं कि कौन उनकी जगह T20 वर्ल्ड कप टीम में चुना जाएगा. वैसे उनकी जगह लेने को तीन खिलाड़ी नजर आ रहे हैं, जिसमें से एक प्रबल दावेदार है.

अक्षर पटेल

अक्षर पटेल रविंद्र जडेजा के रिप्लेसमेंट के तौर पर T20 वर्ल्ड कप टीम में शामिल हो सकते हैं. वह गेंदबाजी से ज्यादा अपनी बल्लेबाजी को लेकर चर्चा में रहते हैं. ऐसे में वह जडेजा की जगह बेहतरीन विकल्प साबित हो सकते हैं.

वाशिंगटन सुंदर

वाशिंगटन सुंदर भारतीय टीम से चोटिल होने की वजह से बाहर चल रहे हैं. लेकिन उन्होंने हाल ही में काउंटी क्रिकेट में डेब्यू किया और बेहतरीन प्रदर्शन कर दिखाया. वह जडेजा के रिप्लेसमेंट के रूप में भारतीय टीम का हिस्सा बन सकते हैं.

कुणाल पांड्या

कुणाल पांड्या भी जडेजा की जगह लेने के दावेदार दिख रहे हैं. कुणाल पांड्या T20 में गेंद और बल्ले दोनों से ही कमाल कर सकते हैं. हालांकि पिछले 4 सालों से उन्हें भारतीय T20 टीम में नहीं चुना गया है. ऐसे में वह चयनकर्ताओं की नजरों में आएंगे या नहीं, इस बारे में कुछ कहा नहीं जा सकता.

Leave a Reply

Your email address will not be published.