IND vs SL: सीरीज जीतने के बाद हार्दिक पांड्या ने किया दिल जीत लेने वाला काम, जिसके बाद करोड़ों भारतीय कर रहे सलाम, आप भी तारीफ करते नहीं थकेंगे

भारत और श्रीलंका के बीच 3 मैचों की रोमांचक T20I सीरीज़ का आखिरी और निर्णायक मुकाबला 7 जनवरी यानी आज राजकोट के सौराष्ट्र क्रिकेट स्टेडियम में खेला गया. जिसमें टीम इंडिया ने 91 रनों से बाज़ी मार ली और 2-1 से श्रृंखला अपने नाम कर ली. भारत ने दूसरे मैच में हार का सामना कर पलटवार किया. हार्दिक पंड्या ने अपनी कप्तानी में भारत को लगातार तीसरी T20I सीरीज़ जिता दी. वहीं अब भारत की यह श्रृंखला जीतने के बाद सोशल मीडिया पर उनके जश्न मानाने की वीडियो वायरल हो रही है.

हार्दिक पंड्या ने मुकेश कुमार को सौंपी ट्रॉफी

भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान और स्टार ऑलराउंडर हार्दिक पंड्या ने ट्रॉफी कलेक्ट करने के बाद ऑटो ड्राइवर के बेटे और तेज़ गेंदबाज़ मुकेश कुमार को थमाई. जिसके बाद मुकेश ने ट्रॉफी को हवा में उठाया जिसके बाद पूरी टीम ने एक साथ सेलिब्रेट किया. वहीं शिवम मावी और राहुल त्रिपाठी भी ट्रॉफी को पकड़ते हुए नज़र आए.

बता दें कि शिवम मावी और राहुल त्रिपाठी ने इस सीरीज़ में भारत के लिए डेब्यू किया था. हालांकि मुकेश कुमार को प्रदार्पण करने का मौका नहीं मिल पाया. वहीं सभी खिलाड़ी सीरीज़ जीतने के बाद काफी खुश नज़र आ रहे थे. इसके अलावा इस बड़ी जीत के बाद “प्लेयर ऑफ़ द मैच” रहे सूर्यकुमार यादव ने राहुल त्रिपाठी को भी गले लगाया.

 

आपको बता दें कि भारतीय टीम के कप्तान हार्दिक पंड्या ने श्रीलंका के खिलाफ तीसरे T20I में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाज़ी करने का फैसला किया. जोकि काफी असरदार साबित हुआ. भारत ने सूर्यकुमार यादव के शतक के बदौलत निर्धारित 20 ओवर में 5 विकेट के नुकसान पर 228 रन है. जिसमें श्रीलंका के लिए सबसे ज़्यादा 2 विकेट दिलशान मधुशंका ने लिए.

श्रीलंका 229 रनों के विशाल लक्ष्य का पीछा करते हुए सिर्फ 137 रन बनाकर ऑल आउट हो गई. जिसके चलते वह 92 रनों से मुकाबला हार गए. टीम इंडिया की इस बड़ी जीत में जहां सूर्य ने बल्लेबाज़ी में 112 रन बनाकर अहम भूमिका निभाई. तो वहीं गेंदबाज़ी में हार्दिक पंड्या, अर्शदीप सिंह, उमरान मलिक और युजवेंद्र चहल में 2-2 विकेट झटके. भारत के इस ज़बरदस्त प्रदर्शन के बाद अब फैंस सोशल मीडिया पर पूरी टीम की जमकर सरहाना कर रहे हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published.