न्यूजीलैंड के खिलाफ T20 सीरीज के लिए टीम इंडिया में ये अहम बदलाव, 4 फ्लॉप खिलाड़ियों की छुट्टी, देखें कैसी है टीम

भारतीय टीम इस समय श्रीलंका के खिलाफ T20 सीरीज खेल रही है. दोनों टीमें सीरीज में 1-1 से बराबरी पर है. सीरीज का तीसरा और आखिरी मुकाबला कल खेला जाएगा, जिसे जीतकर भारतीय टीम सीरीज पर कब्जा करना चाहेगी. इसी बीच एक बड़ी खबर सामने आ रही है जिसके मुताबिक न्यूजीलैंड के खिलाफ होने वाली सीरीज के लिए भारतीय टीम में कुछ बदलाव देखने को मिलेंगे और 4 खिलाड़ियों की छुट्टी हो जाएगी. ये खिलाड़ी काफी समय से फ्लॉप चल रहे हैं और अब इनको टी-20 टीम में जगह नहीं मिलेंगी. आइए देखते हैं कैसी होगी नई टीम.

दरअसल ऐसी जानकारी मिली है कि 18 जनवरी से न्यूजीलैंड के खिलाफ होने वाली T20 सीरीज के लिए भारत की T20 टीम से कुछ दिग्गज खिलाड़ी बाहर रहेंगे. बीसीसीआई के सूत्रों ने यह जानकारी दी है कि अब विराट कोहली, रोहित शर्मा, के एल राहुल और मोहम्मद शमी को न्यूजीलैंड के खिलाफ होने वाले T20 सीरीज में भी जगह नहीं मिलेगी.

इन खिलाड़ियों को श्रीलंका के खिलाफ भी टी-20 टीम में नहीं चुना गया. सूत्र ने बताया कि दुर्भाग्य से उन्हें न्यूजीलैंड सीरीज के लिए चुना या विचार नहीं किया जाएगा. यह उन्हें टीम से बाहर या कुछ और करने के लिए नहीं किया जा रहा. अब हमें भविष्य के लिए एक नई अच्छी टीम तैयार करनी है और अब इन खिलाड़ियों का T20 टीम में शामिल होना मुश्किल है. बाकी अंत में देखा जाएगा कि चयनकर्ता क्या फैसला लेते हैं.

बता दें कि न्यूजीलैंड के खिलाफ टीम इंडिया T20 सीरीज से पहले टीम इंडिया श्रीलंका के खिलाफ तीन वनडे मैच और खेलने वाली है, जिसमें रोहित और विराट समेत कई दिग्गज खिलाड़ी खेलेंगे और रोहित और विराट कोहली को न्यूजीजीलैंड के खिलाफ भी वनडे टीम में मौका मिलेगा. लेकिन T20 टीम से इनकी छुट्टी हो चुकी है.

न्यूजीलैंड के खिलाफ भारत की संभावित T20 टीम

हार्दिक पांड्या (कप्तान), इशान किशन (विकेटकीपर), रुतुराज, शुभमन गिल, सूर्यकुमार यादव (उपकप्तान), दीपक हुड्डा, राहुल त्रिपाठी, संजू सैमसन, रविंद्र जडेजा, युजवेंद्र चहल, अक्षर, अर्शदीप सिंह, हर्षल, उमरान मलिक, शिवम मावी , जसप्रीत बुमराह.

Leave a Reply

Your email address will not be published.