वीडियो: BCCI ने सुनाई बुरी खबर, T20 सीरीज नहीं खेल पाएगा भारत का सबसे खतरनाक बल्लेबाज, खबर सुनते ही श्रीलंका में छाया जश्न का माहौल

भारत तीन मैचों की टी20 सीरीज में श्रीलंका की मेजबानी कर रहा है. सीरीज के पहले मुकाबले में भारतीय टीम को जीत हासिल हुई थी. इस मुकाबले में कप्तान हार्दिक पंड्या के टीममेट और भारतीय विकेटकीपर-बल्लेबाज संजू सैमसन चोटिल हो गए थे. ऐसे में, मैच के बाद मेडिकल टीम की सलाह के अनुसार उन्हें बाकी बचे दो टी20 मुकाबले से बाहर कर दिया गया है. वहीं, भारतीय क्रिकेट बोर्ड ने संजू सैमसन के रिप्लेसमेंट के साथ नई भारतीय टीम का भी ऐलान किया है.

IND vs SL T20 सीरीज से बाहर हुए सैमसन

दरअसल, संजू सैमसन घुटने में लगी चोट के कारण पूरी सीरीज से बाहर हो गए हैं. मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में पहले टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच के दौरान बाउंड्री रोप के पास गेंद पकड़ने की कोशिश में सैमसन के बाएं घुटने में चोट लग गई थी. बीसीसीआई की मेडिकल टीम बीते बुधवार को दोपहर में उन्हें स्कैन और विशेषज्ञ राय के लिए मुंबई ले गई और उन्हें आराम और रिहैबिलिटेशन की सलाह दी गई है.

रिप्लेसमेंट के तौर पर जितेश शर्मा को मिली टीम में जगह

भारतीय टीम से संजू सैमसन के बाहर होने के बाद टीम में 29 वर्षीय विकेटकीपर-बल्लेबाज को रिप्लेसमेंट के तौर पर चुना गया है. 29 वर्षीय ये खिलाड़ी आईपीएल में पंजाब किंग्स की ओर से खेलने वाले जितेश शर्मा हैं. सैमसन की जगह विदर्भ के विकेटकीपर-बल्लेबाज जितेश शर्मा श्रीलंका के खिलाफ बाकी बचे दो टी20 मुकाबले में टीम इंडिया का हिस्सा होंगे. जितेश शर्मा 2017 में आईपीएल जीतने वाली मुंबई इंडियंस की टीम का हिस्सा थे.

श्रीलंका T20I के लिए भारतीय टीम :

हार्दिक पांड्या (कप्तान), इशान किशन (विकेटकीपर), रुतुराज गायकवाड़, शुभमन गिल, सूर्यकुमार यादव (उप-कप्तान), दीपक हुड्डा, राहुल त्रिपाठी, जितेश शर्मा, वाशिंगटन सुंदर, युजवेंद्र चहल, अक्षर पटेल, अर्शदीप सिंह, हर्षल पटेल, उमरान मलिक, शिवम मावी, मुकेश कुमार।

Leave a Reply

Your email address will not be published.