IND-SL: कप्तानी हाथ में आते ही हार्दिक पांड्या ने दिखाए अपने तेवर, मैच विनर शिवम मावी को नजरअंदाज कर इस खिलाड़ी को दिया जीत का श्रेय

भारत ने श्रीलंका को पहले टी20 मुकाबले में 2 रन से हरा दिया है। पहले बल्लेबाजी करते हुए भारत ने 20 ओवर में 5 विकेट गंवाकर 162 रन बनाए। जवाब में श्रीलंकाई टीम 20 ओवर में 160 रन ही बना पाई। भारत की ओर से डेब्यूटेंट गेंदबाज शिवम मावी ने सर्वाधिक 4 विकेट झटके। इससे पहले भारत की ओर से दीपक हुड्डा और अक्षर पटेल की धमाकेदार पारी से भारतीय पारी 162 रन तक पहुंची। भारत की ओर से दीपक हुड्डा ने सबसे ज्यादा 41 रन बनाए।

युवा खिलाड़ियों के प्रदर्शन से खुश हैं हार्दिक पांड्या

इस सीरीज में कप्तानी कर रहे हार्दिक पांड्या टीम के प्रदर्शन से खुश दिखे। उन्होंने सभी प्लेयर के खेल को सराहा और पोस्ट मैच प्रेजेंटेशन में कहा, “अब, हां जरूर (कप्तान कहलाने की आदत हो रही है)। यह सिर्फ ऐंठन है। अब मुझमें लोगों को डराने की प्रवृत्ति है लेकिन अगर मैं मुस्कुरा रहा हूं तो सब ठीक है। मैं ठीक से सो नहीं पाया, पर्याप्त पानी नहीं पीता था और इसलिए ग्लूट्स अकड़ गए थे। मैं इस टीम को मुश्किल हालात में डालना चाहता हूं क्योंकि इससे हमें बड़े मैचों में (अक्षर के आखिरी ओवर गेंदबाजी करने पर) मदद मिलेगी। हम द्विपक्षीय स्तर पर बहुत अच्छे हैं और इस तरह हम खुद को चुनौती देने जा रहे हैं।”

हार्दिक पांड्या ने आगे कहा,”सच कहूं तो सभी युवा खिलाड़ियों ने आज हमें इस स्थिति से बाहर निकाला। बातचीत बहुत साधारण थी, मैंने उसे (मावी) आईपीएल में अच्छी गेंदबाजी करते देखा है और मुझे पता है कि उसकी ताकत क्या है, बस अपने आप को बैक करो और हिट होने की चिंता मत करो। अगर यही स्थिति है तो हां, मैंने अपनी स्विंग गेंदबाजी पर काम किया है और मैंने उस (इनस्विंगर) पर काम किया है, मैं नेट्स में गेंदबाजी कर रहा हूं और मुझे नई गेंद से गेंदबाजी करना पसंद है।”

आखिरी ओवर में दिलचस्प हुआ मैच

आखिरी ओवर में जीत के लिए श्रीलंका को 13 रन बनाने थे लेकिन टीम इसे पाने में नाकाम रही। श्रीलंका को जीत के करीब ले जाने वाले चमिका करुणारत्ने अपनी टीम को जीत दिला पाने में नाकाम रहे। आखिरी ओवर की दो गेंदों में मेहमान टीम ने रन आउट के रूप में दो विकेट गंवा दिए जिससे अंत में वह मैच दो रन से गंवा बैठी।

Leave a Reply

Your email address will not be published.