वीडियो: साल 2022 खत्म होने के साथ इन भारतीय क्रिकेटरों के करियर का भी हुआ अंत, अब कभी खेलते हुए नहीं देख पाएंगे फैंस!

साल 2022 खत्म हो चुका है और नया साल 2023 शुरू हो गया है. भारतीय टीम के लिए साल 2022 काफी बदलाव से भरा रहा. इस साल टीम इंडिया में काफी नए खिलाड़ी आए. ऐसे में कई दिग्गज क्रिकेटरों की भारतीय टीम से छुट्टी भी हो गई. साल 2022 खत्म होने के साथ ही टीम इंडिया के कुछ दिग्गज क्रिकेटरों का करियर भी खत्म हो गया है और अब इनको खेलते हुए फैंस कभी नहीं देख पाएंगे.’

शिखर धवन

शिखर धवन भारतीय टीम के दिग्गज ओपनर बल्लेबाज हैं. टी-20 और टेस्ट से तो धवन पहले से ही बाहर चल रहे थे. लेकिन अब उनकी वनडे टीम से भी छुट्टी हो चुकी है और अब शायद फैंस उन्हें कभी खेलते हुए नहीं देख पाएंगे.

रिद्धिमान साहा

रिद्धिमान साहा इस साल शुरुआत में कुछ मैच खेले थे. लेकिन फिर उनकी टीम से छुट्टी कर दी गई. रिद्धिमान साहा को वैसे भी भारत के लिए टेस्ट फॉर्मेट में ही मौके मिल रहे थे. लेकिन ऋषभ पंत के चलते उन्हें टीम में मौके मिलना बंद हो गए और उनका करियर लगभग खत्म हो चुका है.

हनुमा विहारी

हनुमा विहारी भारत के लिए मध्यक्रम में टेस्ट में बल्लेबाजी करते हैं. लेकिन कुछ युवा खिलाड़ियों के भारतीय टीम में आने के बाद हनुमा विहारी को तो जैसे सब भूल ही गए हैं. उन्हें खेलने के मौके नहीं मिल रहे और उनका करियर इस साल के खत्म होने के साथ-साथ लगभग खत्म हो चुका है.

अजिंक्य रहाणे

अजिंक्य रहाणे की टेस्ट टीम से काफी दिनों पहले ही छुट्टी हो चुकी है. वनडे और टी-20 में तो वह कब से नहीं खेल रहे हैं. टीम इंडिया में कुछ नए खिलाड़ियों की एंट्री हो चुकी है, जो रहाणे से भी अच्छी बल्लेबाजी कर रहे हैं. इस वजह से अब रहाणे का करियर भी लगभग खत्म हो चुका है.

Leave a Reply

Your email address will not be published.